बैराढ़ में पुरानी रंजिश को लेकर युवक पर प्राणघातक हमला

शिवपुरी। जिले के बैराढ़ थानांतर्गत एक युवक पर शुक्रवार की सुबह लगभग दर्जन भर लोगों ने एक राय होकर प्राणघातक हमला बोल दिया। हमले का कारण पुरानी रंजिश बताई जा रही है। जहां बताया गया है कि जिस युवक पर यह हमला बोला गया वह इन्हीं आरोपियों में से एक के भाई की हत्या सन् 2008 में कर चुका था जिसके चलते मामला न्यायालय में चला ओर काफी जद्दोजहद के बाद हत्या के आरोप में युवक को कुछ साल जेल में गुजरने के बाद बरी कर दिया गया।

जिस पर आरोपी पक्ष को यह जानकारी लगी तो आज वह हथियारों से लैस होकर बैराढ़ के ही ग्राम टोढ़ा में छुपे हुए थे और जब युवक ग्राम से निकला तो उस पर घातक हथियारों से हमला बोल दिया। जिस पर युवक की हालत गंभीर है जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय रैफर किया गया। पुलिस ने प्रकरण जांच में ले लिया है वहीं आरोपीगणों की तलाश सरगर्मी से जारी है।

जानकारी के अनुसार जिले के बैराढ़ थानांतर्गत आने वाले ग्राम टोढ़ा निवासी मोनू पुत्र नरेन्द्र धाकड़ का उसी के ग्राम में निवास करने वाले मोतीलाल रावत से बीते 4 वर्ष पूर्व 2008 में विवाद हुआ और इस दौरान मोनू ने रक्षा समिति सदस्य मोतीलाल रावत की हत्या कर दी थी। तत्समय से मामला न्यायालस में चला और मोनू को जेल भेज दिया गया।

इसी दौरान जब मामले की विवेचना चली और न्यायालय द्वारा मोनू को कुछ साल जेल में गुजारने के बाद बरी कर दिया गया तो यह सूचना आरोपी पक्ष को नागवार गुजरी जिस पर शुक्रवार को जब मोनू अपने ग्राम टोढ़ से कहीं अन्यत्र जाने के लिए निकला कि तभी आरोपी पक्ष की ओर से सरवन, भूरा, भगवान सिंह, प्रताप, पदम, रामस्वरूप, महेन्द्र, नरेश, पूरन व कल्ला सभी जाति रावत ने एक राय होकर मोनू पर जानलेवा हमला बोल दिया।

जिससे मोनू को गंभीर चोटें आई है मौके पर युवक को मरा समझकर सभी आरोपीगण मौके से फरार हो गए। इस घटना की जानकारी लगते ही तत्काल बैराढ़ पुलिस मौके पर पहुुंची और घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय रैफर किया। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर दर्जन भर आरोपियों के विरूद्ध धारा 307, 294,147,148 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। घटना के बाद से आरोपीगण फरार बताए गए है।