एनसीसी कैडेट्स ने किया वृक्षारोपण

शिवपुरी। नेशनल कैडेट कोर के छात्र न केवल एनसीसी के जुड़कर समाज, संस्था व देश की सेवा कर सकते हैं वरन् अपने व्यक्तित्व का विकास व निर्माण भी कर सकते हैं। उक्त उद्गार शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी के नवागत प्राचार्य डा. डी के द्विवेदी ने एनसीसी कैडेटों के सामने व्यक्त किए। डा. द्विवेदी ने महाविद्यालय में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में कैडेटों को एनसीसी का उद्देश्य, एकता व अनुशासन पर भी व्याख्यान दिया। उन्होंने छात्र कैडेटों को हमेशा अनुशासन में रहकर अन्य छात्रों को भी अनुशासन में रहकर सिखाने पर जोर दिया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए 35वीं बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी ले.कर्नल सुनील शर्मा द्वारा वृक्षारोपण कार्य के उद्देश्य व उनसे होने वाले लाभों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण भी वर्तमान में देशहित का कार्य है। कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की ए कम्पनी के एनसीसी अधिकारी ले. गजेन्द्र कुमार सक्सैना द्वारा किया गया। 
 
उन्होंने एनसीसी की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर प्लाटून केयर टेकर प्रो. गुलाब सिंह, बीएचएम ए के ठाकुर, पीआई व महाविद्यालयीन स्टाफ सहित महाविद्यालय की ए तथा बी प्लाटून के 150 कैडेट अनुशासित अवस्था में उपस्थित थे।