तहसील प्रांगण कीचड़ में तब्दील, नागरिकों को हो रही परेशानी

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में इन दिनों बारिश के कारण कोलारस तहसील कीचड़ में तब्दील है। नागरिकों की अपनी समस्याओं के समाधान के लिए दूर-दूर से तहसील आना पड़ता है लेकिन कीचडय़ुक्त इस जगह पर आने वाले लोग आए दिन यहां गिरकर न केवल कीचड़ के मल से गंदे हो रहे है बल्कि कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी उनके बेकार हो जाते है।

ऐसे में एसडीएम व तहसीलदार कोलारस से स्थानीय नागरिकों ने मांग की है कि कोलारस तहसील में के बिगड़ते हालातों को सुधारा जाए और यहां आने-जाने वाले के लिए सुगम मार्ग उपलब्ध हो। यहां बता दें कि इस बार कोलारस क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई है जिसके कारण आए दिन क्षेत्र में कीचड़ से सने हुए स्थान नजर आ जाते है। ऐसा ही माहौल नजर आता है कोलारस तहसील में।

जहां शासकीय कार्य के साथ-साथ दूर-दराज से आने वाले ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है महज जगह-जग पत्थर डालकर से यहां मुख्य सड़क से तहसील कार्यालय तक का अस्थाई मार्ग बनाया गया। जिसकी चपेट में आकर कई लोगों का पैर फिसल जाता है जिससे वह इस कीचड़ में गिर जाते है साथ ही उनकेे महत्वपूर्ण दस्तावेज भी खराब हो जाते है। बीते रोज इसी तरह एक व्यक्ति जब मुख्य सड़क से कीचड़ वाले स्थानों पर लगे पत्थरों से होकर तहसील कार्यालय जा रहा था कि तभी उसका संतुलन खो गया और वह नीचे गिर गया।

जिससे उसके कई महत्वपूर्ण दस्तावेज कीचड़ में गिरने से बेकार हो गए और वह पुन: उन्हीं दस्तावेजों को बनवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को यहां मार्ग सुलभ कराने के लिए प्रयास करने चाहिए क्योंकि तहसील कार्यालय क्षेत्र का प्रमुख कार्यालय होता है जहां प्रतिदिन सैकड़ों कार्य तहसील के माध्यम से होते है।