रोटरी क्ल्ब का पदस्थापना समारोह एवं शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

शिवपुरी। मैनें देखा है कि रोटरी क्ल्ब ने हमेशा से देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपने किए कार्यों से अमिट छाप छोड़ी है जिसका परिणाम है कि हरियाणा जैसे प्रदेश में रोटरी क्लब ने जिस प्रकार से विद्यालय संचालित कर वहां शिक्षण के कार्य को बढ़ाया ठीक इसी प्रकार से पल्स पोलियो जैसे अभियान में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई जिससे हजारों की संख्या में मौत के मुंह में जाने वाले बच्चों का जीवन बच सका।

यही वह कार्य होते है जिससे हमें प्रेरणा मिलती है कि हम भी पीडि़त मानवता की सेवा करेंगें, रोटरी क्लब ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सराहनी कार्य किए है जो आगे भी जारी रहेंगे इसी तरह का एक स्कूल शिवपुरी में भी खुलना चाहिए जिसका नाम हो रोटरी क्लब पब्लिक स्कूल जिसमें सभी वर्ग के बच्चों को प्रवेश दें और उन बच्चों के शिक्षण से उनकी प्रतिभा को निखारें। पीडि़त मानवता की सेवा और बच्चों के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य के अमिट योगदान के लिए रोटरी क्लब की यह प्रशंसा कर रहे थे भारत सरकार के पूर्व मुख्य  चुनाव आयुक्त एस.वाय.कुर्रेशी जो स्थानीय होटल सोनचिरैया में रोटरी क्लब शिवपुरी के पदस्थापना समारोह एवं शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम में विशिष्टï अतिथि के रूप में मंचासीन यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि कोई भी काम करो तो उसे बड़ी लगनशीलता के साथ करना चाहिए, पीडि़त मानवता की सेवा समर्पण भाव से करने से मन को बड़ी शांति मिलती है इसलिए सेवा से शांति की थीम पर वर्ष भर रोटरी क्लब अपनी सेवा गतिविधि करती जाए निश्चित रूप से उसका परिणाम बड़ा सुखदायक मिलेगा। इस अवसर पर शपथ विधिक अधिकारी असि.गर्वनर एस.के.सक्सैना ने रोटरी क्लब की नई कार्यकारिणी को वर्ष 2012-13 के लिए समाजसेवी गतिविधियां सुचारू रूप से जारी रखने के लिए शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में नए अध्यक्ष के रूप में राजेश जैन पत्ते वाले जबकि सचिव के लिए अमिताभ त्रिवेदी होटल सोनचिरैया ने पदभार संभाला। यह पदभार निवृत्तमान अध्यक्ष सुबोध अरोरा व निवृत्तमान सचिव अजय बिन्दल ने नए अध्यक्ष-सचिव को सौंपा। कार्यक्रम में मंचासीन कार्यक्रम संयोजक नन्दकिशोर राठी व डॉ.सुशील वर्मा भी मौजूद रहे। इस दौरान रोटरी क्लब को हर वर्ष नेत्र लैंस प्रत्यारोपण के लिए एवं अन्य समाजसेवी व पीडि़त मानवता की सेवा के लिए सहयोग प्रदान करने वाले जिला चिकित्सालय के डॉ.गोविन्द सिंह, नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.एच.पी.जैन व डॉ.एस.के.पुराणिक का मंच से सम्मान किया गया।

वहीं रोटरी राईजर्स अध्यक्ष दीपेश अग्रवाल व सचिव सिद्घार्थ लढ़ा का भी स्वागत किया गया। कार्यक्रम में नए वर्ष में किए जाने वाले कार्यों का प्रतिवेदन नए अध्यक्ष राजेश जैन पत्ते वालों ने प्रस्तुत किया और रोटरी क्लब के सभी पदाधिकारी व सदस्यों को साथ मिलकर कार्य करने की बात कही। इस वर्ष रोटरी क्लब को शपथ विधि अधिकारी असि.गवर्नर एस.के.सक्सैना ने सेवा के माध्यम से शांति विषय पर कार्यकरने का आह्वïन किया और बताया कि रोटरी क्लब के प्रांतपाल आशीष देसाई ने इस विषय को चुना और शिवपुरी में इसी विषय पर आधारित कार्य कर सेवा के माध्यम से शांति पाने का मार्ग बताया।

इस अवसर पर मास्टर ऑफ सेरेमनी समीर गांधी द्वारा बड़े ही शानदार ढंग से संचालन किया गया जबकि आभार प्रदर्शन नए सचिव अमिताभ त्रिवेदी ने व्यक्त किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के डॉ.एम.डी.गुप्ता, मुकेश जैन, उत्तम बंसल, आशीष जैन, तेजमल सांखला, दीपेश सांखला, सर्वेश अरोरा, धर्मेश अरोरा, डॉ.ओ.पी.शर्मा, जिनेश जैन,मनोज मित्तल, डॉ.दिलीप जैन, परमानन्द खण्डेलवाल, अमन गोयल, राधेश्याम गुप्ता, प्रदीप सांखला, राजेश कोचेटा, सुरेश गुप्ता, दीपक अग्रवाल, सुभाष खण्डेलवाल, महेन्द्र गोयल, प्रदीप गौड़, राजेश गोयल, हरिमोहन लढ़ा, रीतेश जैन, शैलेष विरमानी, विनोद सेंगर, संजय सांड, संजय लूनावत, दिलीप वैश्य, मोनू चौकसे, दुष्यन्त बैरागी सहित अन्य रोटरी क्ल्ब के नई कार्यकारिणी के पदाधिकारी व सदस्यगणों ने शपथ ली वहीं नए तीन सदस्य लव अग्रवाल, संकेत गोयल, जयेन्द्र ने भी नई टीम के साथ जुड़कर कार्य करने की शपथ ली। समारोह में शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, प्रदेश मंत्री ओमप्रकाश खटीक, नपाध्यक्ष श्रीमती रिशिका अनुराग अष्ठाना, पुलिस अधीक्षक आर.पी.सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, यातायात प्रभारी कविन्द्र सिंह चौहान, नपा उपाध्यक्ष भानु दुबे सहित अन्य शहर के प्रबुद्घजन, गणमान्य नागरिक एवं पत्रकार बन्धु कार्यक्रम में मौजूद रहे।