Posts

Showing posts from July 21, 2012

भ्रष्टाचार के ब्रांड एम्बेसडर की पड़ताल करने आई इन्वेस्टीगेशन टीम

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में भ्रष्टाचार के ब्रांड एम्बेसडर और आदिम जाति कल्याण विभाग के निलंबित जिला संयोजक एल.आर.मीणा ने जिस प्रकार से प्रभारी मंत्री के आदेश को दरकिनार कर स्वयं की मनमर्जी से शिक्षिकों की भर्ती एवं छात्रावासों में घपलेबाजी की थी उसके विरूद्ध की गई जांच में श्री मीणा दोषी पाए गए और उन्हें शिवपुरी से गुना स्थानांतरण के बाद वहां जांच पड़ताल के साथ ही निलंबित कर दिया। इस अधिकारी के विरुद्ध पूर्व में भी कई शिकायतें की गई थी जांच पड़ताल के बाद इनके विरूद्ध कार्यवाही की गई।

क्षत्रिय महासभा महिला इकाई ने तानुपर सरकारी स्कूल को दान किए पंखे

Image
शिवपुरी। बच्चों के उज्जवल भविष्य को देखते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महिला इकाई द्वारा शहर से लगभग 12 किमी दूर स्थित ग्राम तानपुर के शा.उ.मा.विद्यालय में स्वयं के व्यय से तीन पंखें दान किए। इस अवसर पर इन पंखों की हवा से अब स्कूलों बच्चों को गर्मी से तो निजात मिलेगी ही साथ ही ठण्डक के साथ इन बच्चों का बौद्धिक स्तर भी बढ़ेगा। विद्यालय के प्राचार्य व शिक्षकों ने क्षत्रिय महासभा महिला इकाई के प्रति किए गए सेवा कार्य की सराहना की और आभार माना।

मुनि सुरत्न सागर महाराज ने अपने हाथों से निकाले सिर और दाढ़ी के केश

शिवपुरी। शरीर से ममत्वभाव को कम करने की प्रक्रिया ही केशलोंच कहलाती है। इस प्रक्रिया से गुजरकर ही साधू जैनेश्वरी दीक्षा ग्रहण कर सकता है और वर्ष में समय-समय पर हाथों से सिर और दाढ़ी के केश निकालकर इन्हें विधिवत विसर्जित किया जाता है। यही प्रक्रिया जैन दर्शन में केशलोंच कहलाती है। यह विचार जैन संत मुनि सुरत्न सागर महाराज ने छत्री जैन मंदिर पर आयोजित हुई धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

गैर इरादतन हत्या पर आरोपी भाई को 7 वर्ष की सजा

शिवपुरी। अब से तकरीबन एक वर्ष पूर्व कोलारस थाना क्षेत्र के ढकरौरा में निवासरत दो भाईयों के बीच घी-दूध खाने और बांटने को लेकर झगड़ा हो गया था और मारपीट में एक भाई बुरी तरह से चोटिल हो गया था जिसे उपचार को ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई थी। इस मामले में सुनवाई करते हुए जिला न्यायालय के सत्र न्यायाधीश ने आरोपी छोटे भाई को गैर इरादतन हत्या का दोषी पाया और उसके विरुद्घ धारा 304 (1) क के तहत 7 वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई साथ ही दो हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है और अर्थदंड न देने पर दो माह का अतिरिक्त कारावास उसे भुगतना होगा।

शिवपुरी में मंत्री के नाम पर अवैध कब्जा

Image
शिवपुरी। शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात दबंगों ने दबंगई दिखाते हुए एक प्लाट पर चल रहे निर्माण कार्य को न केवल ध्वस्त कर दिया वरन् वहां से अपनी जमीन का आम रास्ता बनाने के मकसद से एक जाली का गेट भी रातों रात जड़ दिया। यह सब उक्त दबंग प्रदेश सरकार में मंत्री पद सुशोभित कर रहे एक सजातीय नेता के नाम की आड़ लेकर कर रहे हैं।

छत्री चोरी कांड: कौना-कौना तलाश रही है पुलिस

Image
शिवपुरी- सिंधिया राजवंश की छत्री में स्थित जीजा महाराज की प्रतिमा के सामने लगी रैलिंग में से 5 किलो वजनी चांदी के गेट की चोरी को ट्रेस करने में पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है, गत माह में हुई चोरियों की एक दर्जन से अधिक घटनाओं पर पुलिस द्वारा कोई भी सार्थक पहल न करते हुए महज छत्री में हुई एक चोरी को लेकर शिवपुरी से लेकर ग्वालियर तक की पुलिस में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। पुलिस के समक्ष बड़े लोगों की चोरी को चोरी समझा जाता है लेकिन शहर भर में हुई कई चोरियों में तो पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज करना उचित नहीं समझा।

चोर-पुलिस: शिवपुरी में तलाशी, सिरसौद में चोरी

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के सिकरावदा गांव में फरियादी श्यामलाल शर्मा पुत्र गुलाब चंद ने गर्मी के कारण परिवार सहित छत पर सोने का फैसला लिया तो उसने पूरी सावधानी बरती यहां तक कि मुख्य दरवाजे का ताला तक लगा दिया लेकिन फरियादी डाल डाल तो चोर पात पात निकले। चोरों ने ताला तोड़कर आभूषण नगदी और कपड़े चुरा डाले।

आशा ने जहर खाया, वृद्ध को सांप ने

शिवपुरी। ग्वालियर बाईपास पर रहने वाली युवती आशा पत्नि लल्लूराम कुशवाह उम्र 25 वर्ष ने चूहे मारने की दवा खा ली। लेकिन डॉक्टरों ने मेहनत कर उसे बचा लिया।