Posts

Showing posts from July 3, 2012

राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के आह्वान पर सीएमएचओ ने की कार्यवाही की घोषणा

शिवपुरी। भ्रष्टाचार को मिटाकर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ आन्दोलन करने वाला एक मात्र संगठन राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति द्वारा जिस प्रकार से झोलाछापों के विरूद्ध कार्यवाही कराने के लिए ज्ञापन सौंपना, धरना प्रदर्शन व आन्दोलन की घोषणा की है। तब-तब निश्चित रूप से जिला प्रशास व स्वास्थ्य विभाग के मुखिया पर इसका असर देखने को मिला।

नगर में भव्यता से मना गुरूपूर्णिमा महोत्सव

Image
शिवपुरी। शहर भर में आज जगह-जगह गुरूपूर्णिमा महोत्सव बड़े ही भव्य तरीके से मनाया गया। बालाजीधाम, श्री पाताली हनुमान मंदिर, बड़े हनुमान तुलसी आश्रम, पंचमुखी हनुमान, मंशापूर्ण मंदिर, बांकड़े हनुमान मंदिर, बाणगंगा मंदिर आदि सहित नगर के अन्य मंदिरों पर गुरूपूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर विशाल भण्डारा एवं प्रसादी का आयोजन किया गया। हजारों श्रद्धालुओं ने इस भव्य कार्यक्रम शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित किया।

खड़े ट्रक में जा घुसा दूसरा ट्रक, एक घायल

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में ग्राम पूरनखेड़ी के समीप एक अनियंत्रित रूप से चले आ रहे ट्रक ने रोड़ किनारे खड़े दूसरे ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे इन ट्रकों की आपसी भिड़ंत में क्लीनर का पैर टूट गया और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय शिवपुरी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

साहब मेरा पति शराबी है, उसने दूसरी रख ली है

शिवपुरी। जन सुनवाई में  एसपी आरपी सिंह के समक्ष अपने पति से दुखी एक आदिवासी महिला ने फरियाद की।  उसकी कहानी सुनकर एसपी सिंह द्रवित हो उठे। 35 वर्षीय ललिता पत्नी संजय आदिवासी यह कहते कहते विलख विलख कर रो पड़ी कि उसके पति ने न केवल दूसरी शादी कर ली है। बल्कि उसके बच्चों को भी उससे छिना लिया है।

रॉयल्टी के टंटे में फायरिंग, पार्टनर घायल

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के तगोली रेत खदान पर रॉयल्टी के पैसों को लेकर चली गोली में खदान का एक भागीदार विशाल सिंह घायल हो गया है। उसके हाथ में 315 बोर के कट्टे से गोली मारी गई है और नरवर पुलिस ने तगोली रेत खदान के एक पार्टनर मोहरपाल सिंह राजपूत के भाई शिशुपाल राजपूत एवं उसके साथी राजेश तोमर, कमलेश तोमर तथा बंटी गुर्जर के विरूद्ध भादवि की धारा 332, 326,327, 294, 341, और 34 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है। इस मामले में हत्या प्रयास का मामला कायम नहीं किया गया है।

फतेहपुर से मॉं-बेटा गायब

शिवपुरी। फतेहपुर कोठी नं. 28 पुरानी कलारी के पास रहने वाले हुकमसिंह रजक की पत्नी श्रीमति शांतिबाई उम्र 25 वर्ष अपने तीन वर्षीय पुत्र मोनू के साथ रहस्यमय ढंग से गायब है। 29 मई से गायब माँ बेटे की गुमसुदगी की रिपोर्ट पुलिस कोतवाली ने दर्ज की है। श्रीमति शांतिबाई के देवर महाराज ङ्क्षसह ने बताया कि उनकी भाभी की मानसिक स्थिति कुछ खराब है लेकिन अपहरण की आशंका से उन्होंने इंकार नहीं किया।

मंदिर माफी की भूमि मामले की जांच करेंगे एसडीएम व एसडीओपी

Image
शिवपुरी-शहर के श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के पुजारी के स्वत्व की भूमि ग्राम शिवपुरी टुकड़ा नं.2 स्थित है। जिसके सर्वे क्रं.934 पर भू-माफियाओं द्वारा न केवल जबरन रास्ता बनाया गया बल्कि अब यह रास्ता बनने के इस स्वत्व की भूमि पर प्लाटिंग का कार्य भी शुरू हो गया है। इस भूमि के प्रबंधक जिला कलेक्टर है इसलिए मंदिर के पुजारी लक्ष्मणदास त्यागी ने कलेक्टर से आग्रह किया है कि वह सर्वे क्रं.934 पर जबरन व अवैध रूप से बनाया गया रास्ते बंद करें और स्वत्व की भूमि को इन भू-माफियाओं के कब्जों से बचाया जाए।

आर्य मित्र दल ने गंदगी व साफ-सफाई को लेकर सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। शहर में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेरों और साफ-सफाई के अभाव में नगर में व्याप्त बीमारियों से बचने के लिए आर्य मित्र दल शिवपुरी के सभी आर्य मित्रों ने एक साथ एकत्रित होकर गंदगी दूर करने व साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष एवं नगर पालिका सीएमओ को लिखित रूप से ज्ञापन सौंपकर इस ओर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है। आर्य मित्र दल का मानना है कि अगर नगर में गंदगी नहीं होगी और साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जाएगा तो शिवपुरी नगरी साफ-स्वच्छ और बेहतर होगी।

सीएसी सस्पेंड, समर्थन में जनशिक्षकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

शिवपुरी। प्रशासनिक ढर्रे को सुधारने के नाम पर निम्न तबके के कर्मचारियों पर की जा रही कार्यवाहियों को लेकर कर्मचारियों में रोश व्याप्त हो गया है। जिले में मध्यान्ह भोजन वितरण प्रणाली अध्यापकों एवं जनशिक्षकों की फांग बनकर रह गया है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण दिनांक 23.06.12 को प्रमुख सचिव एवं कलैक्टर शिवपुरी के संयुक्त निरीक्षण के दौरान ग्राम ऑकुर्सी में देखने को मिला। जिसमें जनशिक्षक राजबिहारी शर्मा को निलम्बित कर दिया गया।

बिनेगा आश्रम को हड़पने के लिए रचा जा रहा है षड्यंत्र

शिवपुरी-बिनेगा आश्रम के साधुओं द्वारा आदिवासियों झोंपडिय़ों में आग लगाने की घटना को गलत बताते हुए बिनेगा आश्रम के भक्तगणों द्वारा प्रशासन को ज्ञापन देते हुए बताया गया है कि विनेगा पंचायत चंदनपुरा के बाहर आदिवासी टपरों में वन भूमि एवं प्राथमिक विद्यालय को आवंटित भूमि पर आदिवासियों द्वारा आए दिन अतिक्रमण कर झोंपडिय़ों का निर्माण कर लिया जाता है तथा कुछ समय बाद उक्त झोंपड़ी को बेचकर अन्यंत्र झोंपड़ी बनाकर शासकीय भूमि अतिक्रमण कर लिया जाता है।

पत्रकार भूपेन्द नामदेव को मातृ शोक

शिवपुरी. शहर के जाने-माने प्रेस फोटोग्राफर पत्रकार भूपेन्द्र नामदेव की माताजी का निधन गत दिवस बीमारी के चलते ग्वालियर में हो गया था। जिनकी अंतिम शव यात्रा आज उनके निज निवास लुहारपुरा से मुक्तिधाम निकाली गई जहां उनके ज्येष्ठ पुत्र ने उन्हें मुखाग्नि दी।

हैवी मोटरव्हीकल यूनियन का गठन

शिवपुरी. संगठन की शति को एक डोर में बांधने के लिए अब नगर में हैवी मोटरव्हीएक्ल यूनियन का गठन किया गया है। इस यूनियन में गैरेज में काम करने वाले सभी मैकेनिक और ऑटोमोबाईल्स की सभी दुकानों के मालिकों को यूनियन में शामिल किया गया है। आगामी समय में शीघ्र ही यूनियन के पदाधिकारी व सदस्गणों का मनोनयन किया जाएगा।

कोलारस के नए तहसीलदार ने संभाला पदभार

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में नए तहसीलदार के रूप में बालाघाट से कोलारस स्थानांतरित होकर आए नवनीत कुमार शर्मा ने 30 जून को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। श्री शर्मा ने अपने पद्भार ग्रहण करते समय स्थानीय कोलारसवासियों को संदेश दिया कि पटवारी एवं तहसील से संबंधित सभी प्रकार के कार्योँ को नियमित समयावधि में पूरा किया जाएगा।

उपचार के अभाव में महिला ने तोड़ा दम

शिवपुरी। जिला चिकित्सालय में इन दिनों चिकित्सकों की हड़ताल का खामियाजा वहां भर्ती मरीज व आने वाले मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। इसी प्रकार से आज चिकित्सकों की हड़ताल का दूसरा दिन है जिसके चलते लुधावली क्षेत्र से आई एक महिला को तत्काल चिकित्सक की आवश्यकता थी लेकिन चिकित्सक समय पर न मिलने से इस महिला ने दम तोड़ दिया। असमय काल के गाल में समाई इस महिला की मौत का आखिर जिम्मेदार कौन है? इसका जबाब ना तो जिला चिकित्सालय प्रबंधन दे पा रहा है और ना ही शासन अथवा प्रशासन। यदि यही हाल रहा तो निश्चित रूप से आगे और भी हालात बिगडऩा तय है।

झोलाछाप डॉक्टर ने ले ली मासूम की जान

शिवपुरी। जिले के पोहरी कस्बे में आज एक तीन वर्षीय आदिवासी बालिका रश्मि पुत्री नेपाल आदिवासी निवासी ग्राम जतवारा की संदिग्ध परिस्थिति में मृत्यु हो गई है। उसके परिजनों ने आरोप लगाया है कि बालिका की मौत एक झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से हुई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि उसकी मृत्यु में डॉक्टर की लापरवाही है अथवा नहीं।

पति से हुआ विवाद तो फांसी लगा ली

शिवपुरी. फिजीकल थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले सईसुपरा क्षेत्र में सोमवार की दोपहर एक महिला ने पति से विवाद के चलते घर में कमरा बंद कर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इस संबंध में पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है। वहीं मृतका के पति को पूछताछ के लिए पुलिस थाना फिजीकल बुलाकर पूछताछ की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक यह ज्ञात नहीं हो सका कि आखिर पति-पत्नी में किन कारणों के चलते ऐसा विवाद हुआ कि विवाहित ने आनन फानन में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।