Posts

Showing posts from March 25, 2012

शिवपुरी की बहू ने घूंघट से बाहर निकलकर किया नाम रोशन

Image
शिवपुरी-बहू जो पूरे घर का ख्याल रखती है और वही बहू अपनी प्रतिभा से न केवल घर का बल्कि परिवार, समाज और शहर सहित देश का नाम भी रोशन करती है। कुछ ऐसा ही किया है कि शिवपुरी में स्थित ऋषीश्वर कॉलोनी निवासी गंगाचल गैस एजेंसी के संचालक राकेश शर्मा की अनुज वधू भारती शर्मा पति राघवेन्द्र शर्मा ने, जिन्होनें अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए परिवार वालों का साथ लेकर खूब मेहनत की और जो सपना भारती ने देखा तो वह सच करके दिखा दिया।

शिवपुरी मैं घर-घर पूजे गणगौर

Image
शिवपुरी-आज शहर में जगह-जगह भगवान शिव-पार्वती की आराधना का पर्व गणगौर बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। गणगौर के पर्व की तैयारियों को लेकर महिलाओं का उत्साह भी देखने लायक था जहां घर-घर में गणगौर रूपी प्रतिमा की पूजा-अर्चना कर कथा सुनाई गई तत्पश्चात महिलाओं ने पूजन कर पति, बच्चों एवं परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की।

नव सम्वत्सर् के स्वागत में वितरित की मिठाईयां

Image
शिवपुरी। चैत्र शुक्ल प्रतिपदा भारतीय नव सम्वत्सर् 2069 के शुभारंभ का आगाज अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन ने माधव चौक चौराहे पर पांडाल लगाकर मजदूर वर्ग के लोगों को तिलक लगाकर मिष्ठान वितरण कर नव वर्ष का स्वागत किया। साथ ही लक्ष्मी जी की आरती की गई। जिसमें सभी लोगों ने काफी संख्या में भाग लेकर धर्मलाभ प्राप्त किया।

मां काली दरबार न्यू ब्लॉक में जगराता कल

Image
शिवपुरी। मां काली दरबार न्यू ब्लॉक शिवपुरी में विशाल जागरण २७ मार्च को होगा, प्रतिवर्ष की तर्ज पर यह जागराता रात्रि १० बजे से शुरू होगा जिसमें सांईग्लोरी म्यूजिकल ग्रुप के बैनर तले गुना के जाने माने कलाकार नीतू-जीतू आकर्षक प्रस्तुति देंगे वहीं वृंदावन, आगरा, जयपुर आदि से कलाकार भी दरवार में भजन प्रस्तुत करेंगे।

शिवपुरी में कागजों में बंट रहीं हैं इंदिरा आवास कुटीरें

Image
संजीव पुरोहित शिवपुरी-शासन की योजना का लाभ लेने वाले हितग्राहियों को दरकिनार कर संपूर्ण जिले भर में कुटीरों के नाम बंटने वाले बटौने में न केवल जनप्रतिनिधि बल्कि अधिकारी-कर्मचारी तक अपना-अपना हिस्सा लेने में लगे हुए है। अभी बीते कुछ दिनों पूर्व जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जब इंदिरा आवास कुटीरों के बारे में जानकारी सामने आई कि कई जगह तो इंदिरा आवास के तहत आवंटित होने वाली कुटीरें ही पात्र हितग्राही को नहीं मिली वहीं कई जगह इंदिरा आवास कुटीरों का निर्माण कागजोंं में दर्शाकर राशि हड़प कर ली गई। अंचल की कई ग्राम पंचायतों में इस तरह के कार्यों को आसानी से देखा जा सकता है।

IAS-IPS में सलेक्टर हुए शिवपुरी के युवाओं को यूथ ऑइकॉन अवार्ड

Image
शिवपुरी। नये वर्ष के स्वागत में अभिसंवर्धन समाजसेवी संस्था द्वारा आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में काव्य पाठ के पूर्व शहर के होनहार नौजवानों का स्वागत किया। संस्था के सचिव प्रणय शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शिवपुरी के चार नवयुवकों को भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित होने पर यूथ आईकॉन अवार्ड से नवाजा गया। अभिनंदन समारोह में भास्कर लाक्षाकार आईएएस, नवनीत भसीन आईपीएस, अतुल यादव आईडीएस एवं मयंक गुप्ता को आईईएस में चयनित होने पर कार्यक्रम संयोजक धैर्यवर्धन शर्मा ने सम्मानित किया।

पिछोर में मिला एक और गांजें का खेत

शिवपुरी। भाजपा नेता द्वारा की जा रही अवैध गाजें की खेती के पकड़े जाने के बाद बाद शिवपुरी जिले की पिछोर तहसील स्थित ग्राम पंचायत कालीपहाड़ी में पुलिस ने अवैध रूप से की जा रही गांजे की खेती का एक और मामला पकड़ा है। यहां से पुलिस को लगभग 2 लाख रूपये का गांजा बरामद हुआ है। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए गांजे की खेती करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गा है।

परमार्थ समिति ने प्रारंभ की जल सेवा

Image
शिवपुरीे- भूखे को दाना प्यासे को पानी जय हो बाबा वर्फानी के जय घोष के साथ स्व. शिखरचंद जैन परमार्थ समिति द्वारा शीतल जल सेवा प्रारंभ की गई। चैत नवरात्र एवं नव वर्ष के सुखद संयोग पर शीतल जल सेवा के स्टाल का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन के कर कमलों द्वारा किया गया।

ट्रेक्टर की टक्कर से दो की मौत

शिवपुरी. अमोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सिरसौद धुआई मार्ग पर बीती शाम एक ट्रेक्टर चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए सामने आ रही मोटर साईकिल सवारों में टक्कर मार दी जिससे मोटर साईकिल पर सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक बालक गंभीर रूप से घायल बताया गया है।

RSS का वर्ष प्रतिपदा उत्सव संपन्न

Image
शिवपुरी. आज भी देश में चुनौतियां और चेतावनी की संख्या बढ़ी है। इस पर विजय प्राप्त कर भारत माता को गौरव प्रदान करने के लिए बल संगठित समाज की आवश्यकता है। देश में एक ओर जहां धर्मान्तरण किया जा रहा है। वहीं बाग्लादेश से छह हजार घुसपैठी प्रतिदिन भारत की भूमि में आ रहे हैं। वहीं गौ माता के गले पर छुरा घौपने वाले छाती तानकर खुलेआम घूम रहे हैं। इन सब चुनौतियों का सामना करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कटीबद्ध है।

7 दिन बाद शिवपुरी में शुरू हुई सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल

Image
शिवपुरी-केन्द्रीय बजट में स्वर्ण आभूषणों की खरीद पर 4 प्रतिशत की दर से एक्साइज ड्यूटी लगाने के विरोध में देश भर के सर्राफा बाजार पिछले सात दिनों से लगातार बंद चल रहे हैं। देश भर में चल रही इस अनिश्चितकालीन हड़ताल को देखते हुए अब शिवपुरी के सर्राफा व्यापारी भी हड़ताल में शामिल हो गए।