ग्वाल समाज की प्रतिभाऐं हुई सम्मानित, मंच से दिया युवक-युवतियों ने परिचय

शिवपुरी. अनादिकाल से ख्याति प्राप्त ग्वाल समाज आज प्रदेश ही नहीं बल्कि देश और विदेश में समाज का नाम रोशन कर रही है यह गर्व की बात है क्योंकि समाज की प्रतिभाओं से ही समाज का नाम रोशन होता है आज कदम से कदम मिलाकर ग्वाल यादव समाज ने जो प्रगति की है निश्चित रूप से इससे समाज संगठन की शक्ति भी निरूपित हो रही है समाज का हर कार्य हर व्यक्ति को मिलकर करना चाहिए, परिचय सम्मेलन से आज घूंघट में रहने वाली बहू-बेटी बाहर निकलकर अपनी प्रतिभा दर्शा रही है समाज नित प्रतिदिन तरक्की करे यही शुभकामनाए है।


यह उद्बोधन दिए पूर्व डीजीपी छत्तीसगढ़ एल.आर.एस.यादव ने जो स्थानीय श्रीयादव भवन, इटारसी पर आयोजित श्रीकृष्ण यादव कल्याण समिति इटारसी के तत्वाधान में प्रतिभा सम्मान एवं परिचय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मार्गदर्शन दे रहे थे। इस अवसर पर शिवपुरी की दर्जन भर प्रतिभाओं ने सम्मान पाया वहीं परिचय के माध्यम से अपना जीवन परिचय भी सुनाया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथिगणों में मप्र राज्य यादव महासभा के प्रांताध्यक्ष जगदीश यादव, मप्र गौ-पालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड भोपाल के अध्यक्ष शिव चौबे, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या.होशंगाबाद अध्यक्ष ध्योगेन्द्र सिंह मण्डलौई, पूर्व गृह उपमंत्री विजय दुबे काकू भाई मंचासीन थे।

ग्वाल समाज लुधावली शिवपुरी के ग्वाल प्रचारक राजू ग्वाल ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि श्रीकृष्ण यादव(ग्वाल) समाज कल्याण समिति इटारसी के तत्वाधान में मप्र राज्य यादव महासभा जिला होशंगाबाद द्वारा स्थानीय श्री यादव भवन परिसर, न्यू माता मंदिर हॉस्पिटल के पास गोपाल नगर,सूरजगंज इटारसी में एक भव्य प्रतिभा सम्मान एवं परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें शिवपुरी की तीन प्रतिभाओं ने भी समाज का नाम रोशन करते हुए सम्मान प्राप्त किया। जिसमें लुधावली से कुं.उपासना पुत्री राधे लाल ग्वाल ने नारीऊ जागृति एवं समाज की अन्य युवतियों को नि:शुल्क रोजगारपरख कार्यों का प्रशिक्षण प्रदान किया जिससे आज कई बालिकाऐं लाभान्वित हुई। इस कार्य के लिए सम्मानित किया गया साथ ही ग्वाल समाज घोसीपुरा से कुं.सरस्वती पुत्री स्व.मोहनप्रसाद अहीर ने एडीपीओ(लोक अभियोजन अधिकारी) के रूप में चयनित होकर ग्वाल समाज को गौरान्वित किया। इसी क्रम में ठकुरपुरा से गौरीशंकर पुत्र रोशन लाल दीवान ने भी मप्र पुलिस में सीईडी में चयनित होकर समाज गौरव का सम्मान प्राप्त किया। 
 
इस क्रम में लुधावली शिवपुरी से ही राजू ग्वाल ने पत्रकार के रूप में समाज के द्वारा आयोजित कार्यक्रमों को कवरेज करने पर सम्मान पाया। इस अवसर पर परिचय सम्मेलन में भी प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें लुधावली से राजा पुत्र धन्ना लाल ग्वाल, सूरज पुत्र किशन लाल, रवि पुत्र स्व. भगवानदास, देवेन्द्र पुत्र स्व.श्याम लाल,रश्मि पुत्री छोटेलाल, रचना पुत्री पन्ना लाल चौधरी,राजेश पुत्र रामचरण वंदेल, किशन पुत्र भीकम सिंह, घोसीपुरा से विशाल पुत्र गोपाल हिन्नवार्र, दुष्यन्त पुत्र स्व.केशव अहीर, केशव पुत्र रामजी लाल हिन्नवार, ठकुरपुरा से कौशल पुत्र छन्नूलाल, त्रिलोक सिंह पुत्र वंशी लाल, नवलकिशोर पुत्र जगदीश प्रसाद एवं आनंद पुत्र लालजू प्रसाद दीवान ने भाग लिया। 
 
 
इन सभी प्रतिभागियों का मंच से परिचय कराया गया। आयोजन में शिवपुरी,इटारसी,झांसी, सिवनी, बैतूल,रायसेन, होशंगाबाद, दमोह, सीहोर, इन्दौर, जबलपुर,छिंदबाड़ा,बालाघाट, मण्डला, नागपुर, छत्तीसगढ़ के कोरबा, पूना, घुसावल आदि स्थानों से ग्वाल समाज की प्रतिभाओं ने भाग लिया और सम्मान प्राप्त किया। आयोजनकर्ता समिति के संरक्षक एसपीएस यादव, राधेश्याम यादव, प्रो.बी.के.सीरिया, मुकेश यादव, मधुसूदन यादव अध्यक्ष आर.के.यादव,उपाध्यक्ष मुरारी लाल यादव,रामअवतार यादव, भगवानदास, हेमराज, शंकर लाल, सचिव अशोक यादव,सह-सचिव कृष्णकुमार यादव, कोषाध्यक्ष किशोर यादव, कार्यालय मंत्री फूलचंद्र यादव, प्रचार मंत्री अनोखे लाल यादव, संगठन मंत्री बलराम यादव,साधूशरण, मनोज यादव एवं पप्पू यादव ने आयोजन की सफलता पर सभी पधारे हुए आगन्तुकों का हृदय से आभार व्यक्त किया।