पिछोर में मिला एक और गांजें का खेत

शिवपुरी। भाजपा नेता द्वारा की जा रही अवैध गाजें की खेती के पकड़े जाने के बाद बाद शिवपुरी जिले की पिछोर तहसील स्थित ग्राम पंचायत कालीपहाड़ी में पुलिस ने अवैध रूप से की जा रही गांजे की खेती का एक और मामला पकड़ा है। यहां से पुलिस को लगभग 2 लाख रूपये का गांजा बरामद हुआ है। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए गांजे की खेती करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले की पिछोर तहसील अंतर्गत ग्राम कालीपहाड़ी में आज पिछोर पुलिस टीआई राजेन्द्र पाठक को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम भितरगुंवा में एक बड़े खेत में गांजा लगा हुआ है। तब एसपी आरपी सिंह के निर्देशन में एसडीओपी पिछोर ने टीआई पिछोर को मौके पर छानबीन करने भेजा। जहां सूरज सिंह लोधी के घर के पीछे एक खेत में हरा गांजा लगा दिखा। जिसे पुलिस ने कटवाकर अपने कब्जे में ले लिया है। इस गांजे की अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख रूपये बताई जा रही है। 

यहां से पुलिस ने दो आरोपी पकड़े है जिनसे इस खेती के बारे में पूछताछ की जा रही है। यहां बताना होगा कि आए दिन पिछोर क्षेत्र में गांजे की अवैध खेती का कारोबार धड़ल्ले से संचालित होता रहता है यदाकदा जब भी पुलिस को जानकारी मिलती है तो वह मौके पर पहुंचकर कार्यवाही करती है लेकिन बार-बार गांजे की खेती होने से अवैध कारोबार क्षेत्र में पनप रहा है इस पर शीघ्र रोक लगानी होगी। 

यहां एक कारण दीगर प्रदेश का सीमा से लगा होना भी है क्योकि समीपस्थ उप्र में गांजे की सर्वाधिक बिक्री होती है और पिछोर क्षेत्र में चोरी-छुपे गांजे की खेती कर लोग मुनाफा कमाने के फेर में इस अवैध कारोबार को करते है। पूर्व में भी यहां से करोड़ों रूपये का गांजा पकड़ा गया है। पुलिस के द्वारा पकड़े जाने वाले गांजे की खेती को कागजों में तो पंजीबद्ध कर लिया जाता है लेकिन हकीकत में क्या कार्यवाही होती है इससे हर आमजन परेशान रहता है।