IAS-IPS में सलेक्टर हुए शिवपुरी के युवाओं को यूथ ऑइकॉन अवार्ड


शिवपुरी। नये वर्ष के स्वागत में अभिसंवर्धन समाजसेवी संस्था द्वारा आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में काव्य पाठ के पूर्व शहर के होनहार नौजवानों का स्वागत किया। संस्था के सचिव प्रणय शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शिवपुरी के चार नवयुवकों को भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित होने पर यूथ आईकॉन अवार्ड से नवाजा गया। अभिनंदन समारोह में भास्कर लाक्षाकार आईएएस, नवनीत भसीन आईपीएस, अतुल यादव आईडीएस एवं मयंक गुप्ता को आईईएस में चयनित होने पर कार्यक्रम संयोजक धैर्यवर्धन शर्मा ने सम्मानित किया।
ज्ञात हो आईपीएस नवनीत भसीन इस समय विदिशा जिले की गंजबासौदा तहसील में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं भास्कर लाक्षाकार आईएएस शहडोल जिले में सहायक कलेक्टर के रूप में सेवारत है। अतुल यादव आईडीएस वर्तमान में रक्षा विभाग में पूना में पदस्थ है जबकि मयंक गुप्ता की आईईएस में देश भर में 56वीं रैंक आई है। कार्यक्रम में नवनीत भसीन एवं मयंक गुप्ता स्वयं सम्मिलित हुए जबकि अतुल यादव की मॉं श्रीमती जनककिशोरी लाक्षाकार एवं अतुल यादव के अनुज ने मंच पर आकर सम्मान ग्रहण किया। कार्यक्रम के संयोजक धैर्यवर्धन शर्मा ने शॉल श्रीफल के अलावा यूथ आईकॉन अवार्ड स्वरूप प्रमाण पत्र प्रदान किए। संस्था की ओर से प्रतिवर्ष त्यागी एवं अनुकरणीयजनों का सार्वजनिक सम्मान किए जाने की परंपरा है।

अपने स्वागत भाषण में धैर्यवर्धन शर्मा ने कहा कि देश की सर्वाधिक सम्माननीय परीक्षाओं में स्थान पाकर इन प्रतिभाओं ने अपने माता-पिता, परिवार समेत संपूर्ण शिवपुरी को गौरान्वित किया है। अनेक किशोर इनसे प्रेरणा पाकर नए भविष्य का आयाम गढ़ेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में प्रतियोगी परीक्षाओं शिवपुरी के नौजवानों का अच्छी तादाद में चयन भविष्य के लिए सुखद संकेत है। इस अवसर पर धैर्यवर्धन शर्मा ने अपने भावुक उद्बोधन में कह कि और भी अच्छा लगेगा जबकि मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव एवं डीजीपी के पद पर शिवपुरी के भास्कर लाक्षाकार एवं नवनीत भसीन विराजित हों। हम उम्र होने से यह संयोग हो भी सकता है। उन्होंने कहा कि यह सम्मान शिवपुरी की पूरी जनता-जनार्दन की ओर से हो रहा है। उल्लेखनीय बात यह भी है कि सम्मानित हुए चारों प्रतिभाऐं सामान्य परिवारों से ताल्लुक रखते है। आईएएस में चयनित भास्कर लाक्षाकार के पिता प्रदीप लाक्षाकार वर्तमान में व्याख्याता के पद पर है वहीं नवनीत भसीन आईपीएस के पिता सूरज भसीन शहर के सीधे-सादे कपड़े व्यवसायी है। सदर बाजार शिवपुरी में श्री भसीन की छोटी सी दुकान है। आईडीएस के रूप में सेवारत अतुल यादव के पिता राजकुमार यादव एक सामान्य कृषक है जबकि मयंक गुप्ता आईईएस के पिता कृषि विभाग में सेवारत है। अभिसंवर्धन समाजसेवी संस्था के संयुक्त सचिव चन्द्रेश चतुर्वेदी द्वारा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए व्यक्तियों एवं उनके परिजनों के उपस्थित होने पर उनका आभार व्यक्त किया।

सम्मान समारोह में क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष साहब सिंह कुशवाह, संतोष शिवहरे, हिमांशु आद्या, विवेकवर्धन, अनिल खटीक, जिम्मी सचदेवा, विमल जैन, राजू गुलाटी, सुगनचंद जैन, भाजपा नेत्री श्रीमती वीनू शर्मा, हरिओम नरवरिया,डॉ.ए.एल.शर्मा, प्रो.संध्या भार्गव, नारायण रावत, सुधीर अग्रवाल, हरिश्ंाकर त्रिपाठी, मनीष गर्ग, मुकेश राय, रामगोपाल लोधी, बल्लू बोहरे, देवेन्द्र शर्मा, संदीप वशिष्ठ, संजीव पाण्डे, राजेन्द्र खटीक, मनीष तिवारी, नीरज गुप्ता, के.के.गुप्ता, डॉ.संजीव भदौरिया, पद्यांश भार्गव, दिनेश शर्मा, अंकित भसीन, मोहित अग्रवाल, सिद्धार्थ लढ़ा, मनीष शर्मा, डॉ.अतुल भार्गव, रजनीश जैन, अंकित सांखला, इख्तियार हुसैन, निखिल गोयल, तरूण अग्रवाल आदि गणमान्य नागरिकों के अलावा जिले की विभिन्न तहसीलों से आए ग्रामीणजन शामिल थे।