...और नबाब भागड़ा ढोल वाला झूल गया फांसी पर

शिवपुरी. बैण्डबाजें की दुकान चलाकर अपना भरण पोषण करने वाले नबाब सिंह को पता नहीं क्या हुआ कि  बीते बुधवार की रात्रि को किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते वह फांसी पर लटक गया। जिससे उसकी मौत हो गई। नबाब की मौत को लेकर स्थानीय नागरिकों में चर्चा की बात रही कि जो नबाब शहर में बैण्ड व भांगड़े की मशहूर दुकान चलाता था अचानक उसे क्या हुआ कि वह फांसी पर झूल गया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

शहर के पीएसक्यू लाईन में निवास करने वाले नबाब सिंह पुत्र शौकीन शाह उम्र 50 वर्ष पुरानी शिवपुरी नबाब बैण्ड व भांगड़ा की दुकान संचालित कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। चूंकि नबाब के कार्य को देखते हुए उसकी दुकान चल पड़ी थी और बहुत जल्द ही उसने शहर में अच्छा खासा मुकाम भी हासिल कर लिया था। यह जीवन की गाड़ी यूं चल ही रही थी कि न जाने बुधवार की रात्रि को ऐसा क्या हुआ और नबाब सिंह ने फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। 


नबाब की मौत की खबर जब पड़ौसियों को लगी तो वह भी आश्चर्य चकित रह गए। नबाब की मौत की जानकारी पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची और मर्ग प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए जांच शुरू कर दी। यह ज्ञात नहीं हो सका है कि नबाब ने किन कारणाों से यह घातक कदम उठाया कि उसने जीवन से ही विदा लेना उचित समझा। पुलिस मामले की विवेचना में जुटी है।