वो आराम से शटरों तोड़ते रहे, चोरी की और चले गए

शिवपुरी. करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना अंतर्गत मुख्य बाजार दिनारा में बुधवार-गुरूवार की दरम्यानी रात्रि लगभग दो बजे अज्ञात चोरों ने ताबड़ तोड़ अंदाज में तीन व्यवसाईयों की शटरों की बीच में से प्रेशर जैक या अन्य सामग्री द्वारा उठाकर एक ही तरीके से एक ही लाईन में चोरी की बारदात को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। पुलिस ने फरियादियों की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य बाजार दिनारा में दो कपड़ा व्यवसायियों की दुकान एवं एक जनरल स्टोर की दुकान में एक ही तरीके से किसी तरह का प्रेसर जैक या अन्य चीज का उपयोग कर एक लाईन में बनी दुकानों से तिजोरी उठाकर ले गए। कपड़ा व्यवसाई सुरेशचन्द्र सोनी पुत्र दयाराम सोनी की तिजोरी में चांदी के आभूषण रखे हुए थे। जिनकी कीमत लगभग सात हजार रूपए बताई गई जबकि नगदी 15 हजार रूपए नगद लेने जाने में सफल रहे हैं। 
 
इसी प्रकार कपड़ा व्यवसायी प्रभू दयाल कंथरिया पुत्र चिम्मन लाल कंथरिया की दुकान से गल्ले में से 250 रूपए नगद दो सूटिंग के थान, पांच साडिय़ां ले कर रफू चक्कर हो गए। जबकि जर्नल स्टोर की शटर केवल ऊपर उठाकर भाग निकले। दोनों कपड़ा व्यवसायियों की तिजोरी कुछ ही दूरी पड़ी हुई मिली। इस बात की जानकारी पुलिस को दुकान मालिकों फोन के माध्यम से दी तब थाना प्रभारी राकेश शर्मा को मिलते ही तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और तिजोरी शटरों को देख कर पंचनाम तैयार कर, पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध मामला विवेचना में ले लिया। जबकि चोर अभी फरार बताए जा रहे हैं। व्यापारियों में इस घटना से दहशत का माहौल बना हुआ है।