भूषण है छात्रवृत्ति कांड का मास्टरमाइंड: नायक

शिवपुरी. राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के जिला उपाध्यक्ष व विधानसभा डेलीगेट सदस्य गौरव नायक ने गुरूवार को आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि आदिम जाति कल्याण विभाग व नोडल प्रभारी की सांठगांठ के कारण शहर के सैकड़ों छात्र-छात्राऐं छात्रवृत्ति से वंचित हो गये है। उन्होंने बताया कि जब इस समस्त प्रकरण की जानकारी गौरव नायक व छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष राठौर को पता चली तब उन्होंने इस पूरे संदर्भ में जानना चाहा, तब पता चला कि इस पूरे काले कार्य का मास्टर माईन्ड भूषण है जो कि स्थानीय गल्र्स कॉलेज में छात्रवृत्ति प्रभारी है।

जब भूषण से इस संदर्भ में बात की गई तो वह आदेशों का हवाला देने लगा वहीं संबंधित दूसरे नोडल प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा सारे महाविद्यालय की छात्रवृत्ति स्वीकृत करा दी गई है। तब नोडल प्रभारी ए.के.मौघे प्राचार्य गल्र्स कॉलेज से बात की गई तो वह भी सही जबाब देने में असमर्थ निकले। तब जाकर मेरे द्वारा आदिम जाति कल्याण विभाग में डी.ओ. से बात हुई तो वह कहने लगे कि यह आदेश हमारे यहां आया ही नहीं है और ना ही हमने किसी नोडल को दिया है, तब जाकर कॉलेज संचालक से बात की गई तब एक निजी कॉलेज संचालक ने बताया कि हमारे द्वारा समस्त फार्म भेज दिये गये है परन्तु छात्रवृत्ति स्वीकृत नहीं हुई है। तब उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा भूषण को रिश्वत के पैसे दिये जाते है तथा वह इब्राहिम को पैसे देता था तब जाकर छात्रवृत्ति स्वीकृत होती थी इस प्रकार पूरे प्रकरण की पड़ताल कर उन्होंने गरीब छात्रों की लड़ाई लडऩे का फैसला लिया तथा आगे की लड़ाई छात्रों के साथ लडऩे के लिए बाध्य होंगे।

इस मामले में आरोपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया शिवपुरी.दभास्कर.कॉम को प्राप्त नहीं हुई है। यदि आरोपी को लगता है कि उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं तो हम आशा करते हैं कि वे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करेंगे।