नरवर-खोडऩ की लूट का पर्दाफाश

शिवपुरी। जिले के नरवर क्षेत्र में बीती 25 फरवरी 2012 की रात चार अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने ग्राम निजामपुर-खोडऩ की खेतों से कुछ ग्रामीणों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इन बदमाशों ने उक्त ग्रामीणों से मोबाईल लूटे और फरार हो गए। तब से पुलिस इन बदमाशों की तलाश में थी और इन बदमाशों को पकडऩे में गत दिवस पुलिस को सफलता हाथ लगी। जहां इन बदमाशों को पकड़ लिया गया और इनसे कुछ हथियार भी बरामद हुए है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 25 फरवरी को रात के अंधेरे में चार अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने ग्राम निजामपुर-खोडऩ की खेतों में बसे बादाम सिंह, अतर सिंह, जगदीश, उमेश व मानसिंह तथा मोहन सिंह के साथ मारपीट कर उक्त लोगों से पांच मोबाईल लूट लिए थे। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस थाना नरवर में 26 फरवरी को अफ.क्रं.53/12 पर धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना के दौरान पुलिस को गत दिवस शुक्रवार 23 मार्च को सफलता हाथ लगी। 

जिसमें आरोपीगण रूपसिंह पुत्र दामोदर रावत उम्र 1 वर्ष निवासी रिछारीखुर्द थाना करहिया, पुरूषोत्तम पुत्र हरखण्ड रावत उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम जखा थाना घाटीगांव को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से जब सघन पूछताछ की तो इन्होंने अपराध कबूल किया। इनके पास से लूटे गये दो मोबाईल, एक हाथ की बनी माउजर तथा एक फैक्ट्री की बनी 12 बोर रायफल एवं 06 जिन्दा राउण्ड जप्त किये गये है। 

आरोपी पुरूषोत्तम के विरूद्ध अपहरण तथा लूट के प्रकरण थाना गसवानी जिला श्योपुर तथा थाना बेलगढ़ा जिला ग्वालियर में पंजीबद्ध है। आरोपी रन्नू उर्फ रूपसिंह के विरूद्ध पूर्व में थाना आरोन में प्रकरण पंजीबद्ध है। उक्त दोनों आरोपियों के संबंध में आसपास के जिलों के थानों से आपराधिक रिकॉर्ड एकत्रित किया जा रहा है।