नकली डॉक्टरों के खिलाफ भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति का धरना कल से

शिवपुरी. बीते 15 दिन पूर्व जिला प्रशासन को शहर ही नहीं बल्कि जिले भर में अवैध रूप से झोलाछाप चिकित्सकों के द्वारा किए गए  उपचार के दौरान कई व्यक्तियों व बच्चों की असमय ही मौत हो गई। इस संबंध में त्वरित कार्यवाही के लिए जन सामान्य हितैषी संगठन राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति संगठन द्वारा एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम अपर कलेक्टर सुनील शर्मा को सौंपा गया था जहां शीघ्र अतिशीघ्र कार्यवाही की मंाग की गई थी अन्यथा की दशा में धरना प्रदर्शन होगा। ऐसी चेतावनी भी दी गई थी लेकिन ज्ञापन सौंपने के आज 15 दिवस बीतने को है परन्तु जिला प्रशासन ने इस ओर कोई कार्यवाही नहीं की महज नोटिस जारी कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली।
इस संबंध में अब राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति संगठन ऐसे झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए संगठन के जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन को बाध्य होने जा रहा है। धरना प्रदर्शन संबंधी जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट ने बताया कि जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली समझ से परे है क्योंकि पूर्व में जब सुप्रीम कोर्ट ने 15 अक्टूबर 2011 को झोलाछाप चिकित्सकों की सूचीबद्ध तैयार करते हुए उन पर कार्यवाही का आदेश दिया था इस निर्देश का पालन न केवल जिला प्रशासन ने बल्कि स्वयं जिला स्वास्थ्य विभाग के मुखिया ने भी नहीं किया। 

जिससे सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अव्हेलना तो हुई ही साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इस ओर कोई कार्य ना किए जाने को लेकर राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन संगठन में रोष व्याप्त है और ज्ञापन सौंपने के दौरान दिए गए 15 दिन का अल्टीमेटम भी अब समाप्ति की ओर है ऐसे में इन झोलाछापों के विरूद्ध यदि समय रहते कार्यवाही नहीं होती है तो राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के पदाधिकारी व सदस्यगण धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। 

इस धरना प्रदर्शन में समिति के उपाध्यक्ष अंकित गोयल, संजीव पुरोहित, महामंत्री ललित मुदगल, सचिव राकेश डागौर, सह-सचिव राजू (ग्वाल) यादव, रशीद खान गुड्डू, मणिकांत शर्मा, राजकुमार शाक्य, अशरफ कुर्रेशी, शक्ति, कमल शाक्य, के.के.दुबे, लक्ष्मीनारायण धाकड़, विजय शर्मा, प्रदीप, जितेन्द्र शर्मा, लल्लन पाण्डे, दीनू, छोटू माटा, जिम्मी, विजय बाथम, कपिल बाथम आदि सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्यगणों के साथ-साथ शहर के कई नागरिक भाग लेंगे। राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने सभी शहरवासियों से अपील की है कि वह झोलाछाप चिकित्सकों के विरूद्ध होने वाले विरोध प्रदर्शन में सहभागी बनकर अभियान को सफल बनाएं।