बैराड़ वालों के यहां वाणिज्यकर का झापा, डिप्टी कमिश्रर से झूमा झटकी, हंगामा

शिवपुरी-वाणिज्यकर विभाग की ग्वालियर टीम द्वारा आज शिवपुरी में एक व्यापारी के यहां मारे गए छापे के दौरान बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी पकड़ी है। छापामार कार्यवाही के दौरान ग्वालियर से आए वाणिज्यकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर आई.पी.जैन के साथ कुछ व्यापारियों ने झूमा झटकी करते हुए अभद्रता कर डाली। मामला इस कदर बिगड़ गया कि वाणिज्यकर विभाग की टीम को पुलिस बुलाना पड़ गई। बाद विवाद की स्थिति के चलते वाणिज्यकर विभाग की टीम और व्यापारी एक दूसरे के खिलाफ लामबंद हो गए और मामला कोतवाली थाने तक पहुंच गया।



प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर से वाणिज्यकर विभाग की 13 सदस्सीय टीम आज सुबह शिवपुरी में बैराड़ वालों के नाम से प्रसिद्ध एक व्यवसायी की विभिन्न व्यापारिक फर्मो पर छापामारा था। ग्वालियर से आई सैल्सटेक्स की टीम ने हरिशंकर बैराड़ वाले और बृजेश बैराड़ वालों की तीन फार्मो पर छापे मारे थे यहां पर कई दिनों से वाणिज्यकर की चोरी की शिकायतें मिल रहीं थी। इसी बीच ग्वालियर से आई टीम ने एबी रोड़ पर पंचायती बगीचे के पास स्थित बृजेश बैराड़ वालों की फर्म जब निरीक्षण शुरू किया तो निरीक्षण का काम सही ढंग से चल रहा था। इसी बीच ग्वालियर से आए डिप्टी कमिश्नर आईपी जैन से बृजेश बैराड़ बाले और इनके अन्य परिजन हरीशंकर और शैलेन्द्र गोयल से विवाद हो गया। विवाद के बीच डिप्टी कमिश्रर से इन व्यापारियों ने अभद्रता कर दी और झूमा झटकी करते हुए गालीगलौंच पर उतर आए। 
 
विवाद इस कदर बढ़ गया कि व्यापारियों ने अपने यहां फर्म के कागजों को फैंक दिया। दोनों पक्षों में विवाद बढऩे के बाद वाणिज्यकर के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद दोनों पक्षों में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। व्यापारियों का कहना था कि वाणिज्यकर विभाग की टीम ने निरीक्षण के दौरान उनके यहां महिलाओं से अभद्रता की। व्यापारी का कहना था कि निरीक्षण के दौरान महिला पुलिस को साथ लाना चाहिए था मगर सैल्सटेक्स टीम महिला पुलिस साथ लेकर नहीं आई घर की महिलाओं के साथ पुरूष अधिकारियों ने अभद्रता की। वहीं दूसरी ओर ग्वालियर से आई वाणिज्यकर टीम के अधिकारियों का कहना था कि टैक्स चोरी से जुड़े कागजात निरीक्षण टीम को हाथ न लग जाएं इसलिए व्यापारी ने सुनियोजित तरीके से हंगामा खड़ा कर दिया।

मामला कोतवाली तक पहुंचा

वाणिज्यकर की टीम और व्यापारी के बीच विवाद का मामला कोतवाली तक जा पहुंचा। ग्वालियर से डिप्टी कमिश्नर आईपी जैन की टीम ने कोतवाली पुलिस को अपने साथ अभद्रता और शासकीय कार्य में बाधा की शिकायत पुलिस आवेदन के माध्यम से दर्ज कराई है। वहीं दूसरी ओर व्यापारी ने भी अपनी घर की महिला के साथ अभद्रता का मामला दर्ज कराने के लिए शिकायती पत्र पुलिस को सौंपा है। व्यापारियों के पक्ष में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू भी कोतवाली पहुंच गए थे। इसके अलावा शहर के अन्य व्यापारी भी बड़ी संख्या में कोतवाली में एकत्रित हो गए थे।