अवैध हथियार लेकर अवैध बिक्री रोकने गए सचिव पर हमला, गिरफ्तार, जेल

शिवपुरी। अवैध हथियारों और दलबल के साथ मण्डी के बाहर हो रही अवैध बिक्री को रोकने निकले मण्डी सचिव को उनकी यह दबंगई उस समय भारी पड़ गई जब उनका एक व्यापारी से विवाद हो गया और वो तैश तैश में रिपोर्ट लिखाने थाने जा पहुंचे। पुलिस ने उनकी फरियाद तो दर्ज की लेकिन साथ ही उनकी गाड़ी की तलाशी भी ले डाली, जिसमें अवैध हथियार बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया।

मामला शनिवार सुबह का है। करैरा के कृषि उपज मण्डी सचिव रविन्द्र शर्मा को खबर मिली कि मण्डी केम्पस के बाहर अनाज की अवैध खरीद हो रही है। इसे रोकने के लिए रविन्द्र ने मण्डी बैरियर प्रभारी विनोद गुप्ता, सुरक्षाकर्मी सहित वार्ड पार्षद दिलीप यादव को साथ लिया और अपनी स्विफ्ट कार से मौके पर जा पहुंचे। यहां व्यापारी पुष्पेन्द्र मिश्रा ने बजाए अवैध खरीद रोकने के, मण्डी सचिव पर हमला कर दिया और उनके कपड़े फाड़ डाले।

इस अप्रत्याशित हमले से गुस्साए मण्डी सचिव व्यापारी पुष्पेन्द्र मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने के लिए थाने जा पहुंचे। पुलिस ने व्यापारी के खिलाफ मारपीट एवं सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया। इसी बीच व्यापारी पुष्पेन्द्र भी वहां जा पहुंचा। पुलिस ने उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया। पुष्पेन्द्र ने पुलिस को बताया कि मण्डी सचिव अवैध हथियार लेकर आए थे। पुलिस ने पुष्टि के लिए जब मण्डी सचिव की कार की तलाशी ली तो उसमें अवैध हथियार मिले।

पुलिस ने मण्डी सचिव सहित उनके सभी साथियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों पार्टियों को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को जेल भेज दिया है।