पेंशनर्स ने बनाया पॉलिटिकल प्रेशस, जो मानेगा मांग, उसे मिलेंगे वोट

शिवपुरी। पेंशनर्स एसोसिएशन की शिवपुरी में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जो राजनैतिक दल अपने घोषणा पत्र में पेंशनर्स की मांगों का समर्थन नहीं करेगा उन्हें पेंशनर्स वोट नहीं देंगे। बैठक में पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष सुरेश जाधव, कार्यकारी प्रांताध्यक्ष देवीप्रसाद शर्मा, श्याम जोशी, अम्बिका प्रसाद रावत, हरभजन सिंह, श्रीरामनिवास प्यासी, शिखरचंद कोचेटा, केएल राय, नरेश उपाध्याय आदि उपस्थित थे।
प्रांतीय बैठक के बारे में जानकारी देते हुए सेवानिवृत्त डिप्टी कलेक्टर केएल राय ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में पेशनर्स उन पार्टियों के पक्ष में अपना वोट नहीं देंगे जो पार्टियां अपने चुनावी घोषणा पत्र में पेंशनर्स की चार प्रमुख मांगों का समर्थन या उल्लेख नहीं करेंगी। एसोसिएशन अपने इस निर्णय पर पेंशनरों की व्यापक सहमति जुटाने के लिए एक प्रपत्र पेंशनर्स को प्रदान कर उनकी सहमति प्राप्त करने का अभियान 15 अप्रैल से प्रारंभ करेगी। 

प्रांताध्यक्ष सुरेश जाधव ने बताया कि एसोसिएशन इस अभियान के साथ ही 10 सितम्बर 2008 के उस गजट नोटीफिकेशन को भी पेंशनर्स के बीच प्रचारित करेगा जिसमें पेंशनर्स को 32 माह का एरियर देने का संकल्प शासन ने प्रकाशित किया है। लेकिन अब शासन इस संकल्प से मुकर रहा है जिससे पेंशनर्स में असंतोष व्याप्त है। पेंशनर्स की चार मांगों का जिक्र करते हुए श्री जाधव ने बताया कि पेंशनर्स को 32 माह के लंबित एरियर का भुगतान किया जाए, महंगाई भत्ते केन्द्रीय दर एवं केन्द्रीय तिथि से प्रदान करने का सिद्धांत लागू किया जाए, पेंशनर्स की न्यूनतम पेंशन 3500 रुपए निर्धारित की जाए। पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा शासन को प्रेषित रियायती पेंशनर्स चिकित्सा योजना लागू की जाए।