पटवारी फिरोज खान काण्ड में तहसीलदार के खिलाफ FIR

शिवपुरी. बीती 11 फरवरी को पटवारी फिरोज खांन ने झांसी रोड़ पर स्थित घसारई तालाब में कूंदकर आत्महत्या कर ली थी। आत्म हत्या के बाद पटवारी द्वारा लिखित सोसाईड नोट में आरोप लगाया गया कि कोलारस तहसील में पदस्थ लक्षीराम कोली की प्रताडऩा के चलते वह यह कदम उठा रहा है। आत्म हत्या का सोसायट नोट मिलने के बाद मृतक पटवारी के परिजन और कुछ पुरानी शिवपुरी के एक विशेष वर्ग के लोगों ने शिवपुरी झांसी मार्ग पर चक्का जाम कर दिया था। इस मामले में मर्ग जांचोपरांत तहसीलदार लच्छीराम कोली पर देहात थाना क्षेत्र में धारा 306 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

यहां बता दें कि घटना के रोज से लेकर मृतक पटवारी फिरोज खान को न्याय दिलाने के लिए पटवारी संघ, पिछोर विधायक के.पी. सिंह, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित मुस्लिम समाज एकत्रित होकर आरोपी तहसीलदार लच्छीराम कोली के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध करने की मांग कर रहा था। 

इस मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल की और गहन जांचों परांत मर्ग कायम करते हुए देहात थाना पुलिस ने गत दिवस तहसीलदार लच्छीराम कोली पुत्र दुल्लीराम कोली तत्कालीन तहसीलदार कोलारस हाल भू-अभिलेख शाखा शिवपुरी पर धारा 306 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।