मां काली दरबार में हुआ माता का विशाल जगराता

शिवपुरी. मां काली दरबार न्यूब्लॉक में मंगलवार की रात विशाल मां भगवती जागरण संपन्न हुआ जिसमें अनेक श्रद्धालुओं ने शामिल होकर धर्मलाभ प्राप्त किया। सांई ग्लौरी म्यूजिकल ग्रुप के बैनर तले आयोजित आर्केस्ट्रा में वृंदावन के गायक कलाकर भुवनेश तिवारी ने सुरों का एैसा शमां बांधा की जगराते में मौजूद नरनारी जमकर नाच उठे,


भुवनेश ने श्रद्धालुओं को नाचने के लिए एक ओर जहां अपनी आवाज के जादू के साथ मजबूर किया वहीं चुनरी को बारी-बारी से श्रद्धालुओं के बीच बदलने के क्रम से मौजूद नरनारी नाचने पर मजबूर हो गए। इसके अलावा गुना के कलाकार नीतू और जीतू ने राधा-कृष्ण बनकर और जीतू ने भगवान शंकर बनकर भोला नई मानें रे नईं माने मचल गए नचवे गीत पर मनभावन नृत्य किया। नन्हीं कलाकार पलक तिवारी ने भी माता का एक भजन प्रस्तुत करके जमकर तालियां बटोरी, वहीं सिंगर रिचा आदि ने भी जमकर सुरों की सरिता बहाई। 
 
कुल मिलाकर रात कब सुबह से जा मिली इस बात का एहसास तक नहीं हो सका और सारी रात मां काली दरबार में सुर-ताल मिलाए जाते रहे। मां दरबार के पुजारी मदन गोयल ने बताया कि इस बार जागरण को लेकर आर्केस्ट्रा का चयन बूढदा निवासी दिनेश अग्रवाल ने किया था। इस मौके पर अनेक माता भक्त उपस्थित थे और सभी ने प्रबंधन सहित आर्केस्ट्रा की धुनों पर जमकर पैर थिरकाए। 
 
सुबह आरती के साथ जगराते का समापन हुआ। उल्लेखनीय है कि मां काली दरबार में प्रति नवरात्रि की पंचमी को  रात्रि जागरण का आयोजन किया जाता है जिसमें दूरदराज के माता भक्त शामिल होते हैं। दरबार में सप्तमी सहित चौदस का खासदरबार भी लगता है।