नकली डॉक्टरों के खिलाफ आंदोलन को मिली आधी सफलता, कार्रवाई के आदेश

शिवपुरी। राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति शिवपुरी द्वारा नकली डॉक्टरों के खिलाफ शुरू किए गए आंदोलन को आज आधी सफलता उस समय मिली जब सीएचएमओ ने समिति के अधिकारियों से कहा कि वे 10 अप्रैल तक कार्रवाई करेंगे। यह सफलता आधी इसलिए क्योंकि अभी कार्रवाई प्रारंभ नहीं हुई है और आरोप है कि प्रशासन कार्रवाई के नाम पर अवैध वसूली करता है।
आज मिले अपडेट्स के अनुसार जिला स्वास्थ्य विभाग के मुखिया मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.एस.दण्डौतिया ने भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट, महामंत्री ललित मुदगल, उपाध्यक्ष संजीव पुरोहित, सचिव राकेश डागौर के सम्मुख मौखिक रूप से इन झोलाछापों के विरूद्ध कार्यवाही की हुंकार भरते हुए आगामी 10 अप्रैल की तिथि निश्चित की है।

सीएमएचओ डॉ.दण्डौतिया के अनुसार 10 अप्रैल तक शहर ही नहीं बल्कि जिले भर के लगभग 530 झोलाछाप चिकित्सकों की सूची तैयार की गई है। जिनके विरूद्ध कार्यवाही की शुरूआत जल्द ही होगी जहां इन सभी चिकित्सकों के विरूद्ध 10 अप्रैल तक सख्त कार्यवाही करते हुए इनकी दुकानें व संबंधित चिकित्सक के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। इस कार्यवाही से भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के इस आह्वान पर की गई कार्यवाही को देखते हुए अब झोलाछापों की खैर नहीं है वहीं समिति ने भी स्वास्थ्य अधिकारी के प्रति आभार माना कि उन्होंने शीघ्र अतिशीघ्र सूचीबद्ध 530 झोलाछाप चिकित्सकों की सूची तैयार की जिनके विरूद्ध कार्यवाही किया जाना तय है।