कलेक्टर को मिले खदान माफिया के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

शिवपुरी. मुख्य सचिव अवनि वैश्य ने परख कार्यक्रम में योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक आदि को निर्देश देते हुए कहा कि अवैध उत्खन्न करने वालों के विरूद्ध सख्ती के साथ कार्यवाही करें। अवैध उत्खन्न का परिवहन करते पाये जाने पर वाहनों की जब्ती, शस्त्र लायसेंस तथा वाहन चालक के लायसेंस के निरस्तीकरण की भी कार्यवाही करें।


श्री वैश्य आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से परख कार्यक्रम में शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान राज्य शासन के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। जिला मुख्यालय शिवपुरी पर स्थित एन.आई.सी के वीडिया कॉन्फ्रेंसिग हॉल में समीक्षा के दौरान जिला कलेक्टर श्री जॉन किंग्सली, अपर कलेक्टर श्री आर.बी. प्रजापति, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा सहित जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 

मुख्य सचिव ने सर्वशिक्षा अभियान के तहत शालाभवनों अतिरिक्त कक्ष निर्माण की प्रगति एवं लंबित कार्यों की स्थिति की समीक्षा करते हुए इन्हें पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न विभागों में रिक्त अनुकम्पा पदों की पूर्ति, अनुसूचित जाति-जनजाति राहत के प्रकरणों की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश में आयोजित सफल अन्त्योदय मेलों की सराहना करते हुए कहा कि आगामी वर्ष में प्रतिमाह की योजना बनाकर अन्त्योदय मेलों का आयोजन करें। 

स्पर्श अभियान के दौरान पाए गये नि:शक्तजनों को विभिन्न रिक्त पदों पर पूर्ति हेतु अप्रैल, मई माह में अभियान संचालित कर कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने समर्थन मूल्य पर गेहॅू खरीदी, वनवासी परिवारों को वन-अधिकार पत्रों का वितरण, माता-पिता भरण-पोषण योजना आदि की समीक्षा की। इस दौरान जिला कलेक्टर श्री किंग्सली ने जिले में स्कूल भवन, अतिरिक्त कक्ष आदि के संबंध में जानकारी दी और उन्होंने बताया कि सिविल निर्माण कार्यों की उनके द्वारा सतत समीक्षा की जा रही है।