शिवपुरी में तेज हुआ सर्राफा व्यापारियों का आंदोलन

शिवपुरी. सरकार द्वारा स्वर्ण आभूषणों पर 4 प्रतिशत एकसाईज ड्यूटी लगाए जाने के विरोध में संपूर्ण भारत के सर्राफा व्यापार पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। इस कर के लगने से सर्राफा व्यापार से जुड़े व्यवसायियों के आगे आजीविका का गंभीर संकट उत्पन्न हो रहा है।  
विशेष रूप से छोटे शहरों में सर्राफा व्यवसाय करने वाले व्यवसाईयों के परिवार की आजीविका बुरी तरह से प्रभावित होगी। शिवपुरी नगर के समस्त सर्राफा व्यवसायी द्वारा सरकार द्वारा अधिरोपित इस कर का विरोध करते है और सरकार से यह मांग करते हैं कि सरकार उक्त कर को तत्काल वापस ले। इसी बात को लेकर आज माधव चौक चौराहे समस्त सर्राफा व्यवसायियों ने धरना देकर जिलाधीश को वित्त मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
शिवपुरी नगर के सर्राफा व्यवसाईयों ने सर्वसम्मति से निर्णय लेकर कि इस अनुचित रूप से अधिरोपित किए गए कर को वापस लिया जाए। अपने अपने व्यवसाय प्रतिष्ठानों को अनिश्चित कालीनबंद रखकर विरोध दर्ज कराया। परन्तु फिर भी कोई सुनबाई सरकार द्वारा नहीं की गई इसी तारतम्य में माधव चौक चौराहे पर धरना सर्राफा संघ द्वारा किया गया। यदि मांग नहीं मानी गई तो ये बंद अनिश्चित काल के लिए भी हो सकता है। 
 
इसलिए आपसे प्रार्थना है कि देशभर की सर्राफा व्यवसायी की इस मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर इस कर को वापस लेने का कष्ट करें ताकि सर्राफा व्यवसाईयों के व्यवसाय प्रभावित न हो इसी बात को लेकर सर्राफा व्यवार संघ के अध्यक्ष घनश्याम सर्राफ के नेतृत्व में माधव चौक पर धरना देकर वित्त मंत्री के नाम जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा ज्ञापन देने वालों में स्वर्णकार सर्राफा संघ मनीष जी सहित समस्त सर्राफा व्यवसायी।