करैरा में दो नए युवा डाकू: दतिया के व्यापारी से लूटे 1.5 लाख

सेन्ट्रल डेस्क
बेरोजगारी और पुलिसिया अत्याचार के चलते शिवपुरी जिले में डाकू गिरोहों के बनने बिगडऩे का सिलसिला पिछले तीन सौ सालों से बदस्तूर जारी है। आज करैरा में दो नए डाकुओं की आहट का एहसास उस समय हुआ जब लुटने के बाद दतिया का एक व्यापारी रिपोर्ट दर्ज कराने आया। बताया जाता है कि लुटेरे युवा हैं और शायद यह उनकी पहली ही वारदात है। इससे पहले इस तरह के अपराधियों की कोई हलचल इस क्षेत्र में सुनाई नहीं दी थी।
शिवपुरी ऑफिस से आ रही रिपोर्ट के अनुसार जिले के करैरा थाना क्षेत्र में टोड़ा और कालीपहाड़ी के बीच मंगलवार की दोपहर दो मोटरसाइकिल पर सवार चार लुटेरों ने कट्टे की नोंक पर दो व्यापारियों को उस समय लूट लिया जब वे मोटरसाइकिल पर बैठकर दतिया जा रहे थे। लूट की वारदात को तुरत-फुरत अंजाम देकर बदमाश भाग निकले। लुटे हुए व्यापारियों दिलीप कुमार और जयकुमार ने बाद में करैरा थाने आकर लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

करैरा के एसडीओपी अमित सिंह ने बताया कि लुटेरे 21 से 25 साल की उम्र के प्रतीत हो रहे थे और वे जींस पहने हुए थे तथा एक लुटेरा मुंह पर शायद अपनी पहचान छुपाने के लिए कपड़ा बांधे हुए था। एसडीओपी अमित सिंह ने आशा व्यक्त की कि शीघ्र ही लुटेरों का सुराग लगने की उम्मीद है। उन्होंने शिवपुरी.दभास्कर.कॉम को बताया कि वह पुलिस फोर्स के साथ बदमाशों की तलाश में लगे हुए हैं। इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का वातावरण व्याप्त हो गया है। 

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दतिया के दो मसाला व्यापारी वसूली करने के लिए करैरा आए थे। करैरा से व्यापारियों से पैसे लेकर जब वह लौट रहे थे तो करैरा से लगभग 10 किमी दूर टोड़ा और कालीपहाड़ी के बीच मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने उनकी मोटरसाइकिल को ओवरटेक किया और व्यापारियों से नोटों से भरा हुआ बैग लूट लिया। बताया जाता है कि बदमाशों के पास कट्टे थे और भयवश व्यापारी चुप रहे तथा उन्होंने प्रतिरोध नहीं किया।