नकली डॉक्टरों के खिलाफ धरना: आरपार की लड़ाई का एलान

शिवपुरी-स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही को किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा भले ही इसके लिए प्रदेश ही नहीं बल्कि राष्ट्र तक आन्दोलन करना पड़े। शिवपुरी में जो हालात जिला प्रशासन के सुस्त रवैये और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मनमानी से देखने को मिल रहे है उनसे आभास होता है कि कहीं न कहीं यह पूरा षडयंत्र सांठगांठ की परिणीति है जिसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी दरकिनार किया गया है।


झोलाछापों के विरूद्ध यदि समय रहते जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरकत में नहीं आया तो अब राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समि िजिला से आगे बढ़कर संभाग, प्रदेश और देश भर में जगह-जगह आन्दोलन करने को बाध्य होगी। यह तीक्ष्ण वक्तव्य दिए राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के प्रदेशाध्यक्ष कुंवर प्रताप सिंह ने जो शिवपुरी इकाई की कार्यकारिणी द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार की समझाईश दे रहे थे। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त कर लापरवाहर स्वास्थ्य विभाग के मुखिया व झोलाछापों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की।

शिवपुरी में बीते लंबे समय से झोलाछाप चिकित्सकों के द्वारा आए दिन मरीज असमय ही काल के गाल में समा रहे है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने भी आदेश देकर ऐसे झोलाछापों के विरूद्ध कार्यवाही के आदेश दिए लेकिन सुप्रीम केार्ट के आदेश का पालन शिवपुरी में नहीं किया जा रहा है। जिससे आहत होकर राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति शिवपुरी के प्रदेशाध्यक्ष कुंवर विजय प्रताप राजपूत के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट, महामंत्री ललित मुदगल, जिला उपाध्यक्ष संजीव पुरोहित, सचिव राकेश डागौर, सह-सचिव राजू ग्वाल यादव व जांच अधिकारी रशीद खान गुड्डू सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन माधवचौक पर दिया। 
यहां धरने को संबेाधित करते हुए शहर के वरिष्ठ पत्रकार भूपेन्द्र विकल ने कहा कि झोलाछापों की गलतियों के कारण ही मरीज काल के गाल में समा रहे है इन्हें रोकना होगा। वरिष्ठ पत्रकार अजय सिंह कुशवाह ने कहा कि मैंने कई बार झोलाछापों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर आरटीआई का प्रयोग किया है जिसमें कई परिणाम ऐसे सामने आए है जिनसे इन झोलाछापों की कार्यप्रणाली का पता चलता है। धरने को संबोधित करते हुए समिति के महामंत्री ललित मुदगल ने कहा कि शिवपुरी में स्वास्थ्य विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को धता बताकर अपराध किया है ऐसे में जिला स्वास्थ्य विभाग पर भी कार्यवाही की जाना चाहिए। 
जिलाध्यक्ष अशोक सम्राट ने कहा कि राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति तब तक शांत नहीं रहेगी जब तक संबंधित 401 झोलाछाप चिकित्सकों व सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन न करने वाले स्वास्थ्य विभाग पर कार्यवाही नहीं होगी। धरने में जिला उपाध्यक्ष संजीव पुरोहित ने कहा कि झोलाछापों के बुलंद हौंसलों को यदि समय रहते नहीं दबाया गया तो इस तरह की घटनाऐं और भी सामने आऐंगी। इस धरना प्रदर्शन को एकता परिषद के संयोजक रामप्रकाश शर्मा, जम्प पत्रकार संगठन एवं सर्राफा व्यापारियों ने समर्थन दिया। इस अवसर पर के.के.दुबे, जिलाध्यक्ष अशोकनगर प्रवीण सोनी, गौरव हरितवाल, अशरफ कुर्रेशी, मुकेश शिवहरे, वीरेन्द्र माथुर,अंकित गोयल, जीतू पाण्डे, विजय शर्मा, पंकज शर्मा, मनीष बंसल, अशफाक खांन आदि सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।