Posts

Showing posts from March 3, 2012

फौज बनाकर किया हमला, फिर भी शराब माफिया को पकड़ नहीं पाई पुलिस

Image
नेशनल न्यूज ब्यूरो अपनी आदम के साथ ही शिवपुरी के अखबारों में हीरो बन गए प्रशिक्षु आईपीएस अमित सिंह फिल्मी अंदाज में कार्रवाईयां कर सुर्खियां बटोरने में जुटे हुए हैं। खबर आ रही है कि एक खेत में बन रही अवैध शराब की सूचना पर दो-दो टीआई सहित पूरी पुलिसिया फौज को लेकर छापामार कार्रवाई करने के बावजूद अमित सिंह माफिया को पकडऩे में कामयाब नहीं हो पाए, लेकिन वहां मिली शराब को बरामद कर हीरो बनने के लिए प्रेजेन्टेशन चेंज कर दिया गया। आप खुद देखिए क्या खबर आ रही है शिवपुरी ऑफिस की ओर से :-

संकट में अविवाहिताएं: कल आग लगा डाली थी, आज चलती बस से उतार लिया

Image
शिवपुरी. शहर में आए दिन होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है जिसके कारण युवतियों से अश£ील की घटनाऐं बढ़ी है। इसी तरह की घटना गत दिवस ठकुरपुरा में भी घटित हुई। जहां एक युवती ने जब युवक का प्रेम प्रस्ताव ठुकराया तो उसके प्रेमी ने बदला लेने के लिए उसे आग लगा दी। जैसे-तैसे युवती को बचाया गया और उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। वहीं एक अन्य घटना में बस में सवार होकर आ रही युवती से अश£ील छेड़छाड़ की घटना भी सामने है जिसमें दो युवकों ने इस युवती से छेडख़ानी करते हुए चलती बस से इसे उतारने का प्रयास किया। पुलिस ने दोनों ही मामलों में आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया है।

70 साल के बूढ़े पर हथियारों से हमला

शिवपुरी. जिले के बदरवास थाना क्षेत्रांतर्गत पुरानी रंजिश के चलते यादवी संघर्ष में 6 लोगों ने मिलकर एक वृद्ध पर जानलेवा हमला बोल दिया। हमले में घायल अधेड़ व्यक्ति को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

कुछ ऐसी है थानेदार मैडम की मुस्तैदी, शराबियों पर कार्रवाई, चोरों को खुली छूट

सेन्ट्रल डेस्क शिवपुरी की पुलिस की आज अजीबोगरीब कार्रवाईयां प्रकाश में आईं हैं। पटवारी आत्महत्याकांड की जांच पूरी न कर पाने वाली पुलिस ने करैरा में शराब माफिया के खिलाफ पूरे लश्कर के साथ छापामार कार्रवाई की, लेकिन गिरफ्तार नहीं कर पाई। बावजूद इसके अपनी पीठ ठपठपाई जा रही है। इधर फिजीकल पुलिस चौकी की प्रभारी ने खुले मैदान में शराब पीने वालों पर तो पूरी मुस्तैदी के साथ कार्रवाई की, लेकिन अपनी ही पुलिस चौकी के ठीक सामने चोरी होने से नहीं रोक पाई। आप खुद देखिए दोनों खबरें :-

कालाबाजारी के लिए जा रहा सरकारी गेंहू पकड़ा

शिवपुरी. खाद्य विभाग के जांच दल द्वारा सुरवाया थाने के तहत करई टांडा सुरवाया रोड़ पर ट्रक की आकास्मिक जांच किये जाने पर ट्रक से सार्वजनिक वितरण प्रणाली का 90 क्विंटल गेहॅू अवैध रूप से परिवहन करते पाऐ जाने पर गेहॅू एवं ट्रक जब्त कर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर अभियोजन की कार्यवाही की जा रही है।

सामूहिक नकल कांड: शिक्षा विभाग के 10 कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर

शिवपुरी. करैरा विकासखण्ड के परीक्षा केन्द्र राजगढ़ में 01 मार्च 2012 को नकल के प्रकरण सामने आने पर जिला कलेक्टर श्री जॉन किंग्सली ने जिला शिक्षा अधिकारी को केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष एवं आठ परीक्षा पर्यवेक्षकों के विरूद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिये थे। उक्त निर्देशों के पालन में आज राजगढ़ परीक्षा केन्द्र के केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष तथा आठ परीक्षा पर्यवेक्षकों के विरूद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई जाकर केन्द्र के नये केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष नियुक्त किये गये है।

इब्राहिम की बेदखली पर बवाल, सिंधिया समर्थक मुसलमानों की प्रेसवार्ता

Image
शिवपुरी. समाज की प्रतिष्ठा को यदि कोई नुकसान पहुंचाकर उसे राजनीतिक रूप देने का प्रयास करेगा तो ऐसे व्यक्तियों के साथ समाज कभी साथ नहीं रहेगा। क्योंकि मुस्लिम समाज के अंदर के ही कुछ लोग राजनीति को माध्यम बनाकर इसे राजीनीतिक रूप देने का प्रयास कर रहे है। चूंकि मुस्लिम समुदाय की निष्ठा पूर्ण रूप से केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के साथ है और रहेगी बस इसे राजनीतिक रूप ना दिया जाए। यह बात कही मुस्लिम समाज के आफताफ खां बॉबी भाई व शहरकाजी कुतुबुद्दीन अहमद सिद्दीकी, अफसर खां टैंट वाले, सिद्दीक बाबूजी, साबिर बाबूजी, आजाद खां पप्पू, जहांगीर भाई,नसीर पेंटर, नफीस पेंटर, सन्नू मिस्त्री, नग्गा भाई, युसूफ व अन्य मुस्लिम समाज के लेागों ने जो स्थानीय मानश्री रेस्टोरेंट पर आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

मिर्जा ने कहा: मेरे तो .............., दूसरा ना कोई

शिवपुरी. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व पार्षद सफदर बेग मिर्जा ने प्रेस को जारी एक बयान में बताया है कि गत 3 मार्च को स्थानीय किसी समाचार पत्र में मेरे नाम से छपा है कि "महाराज साहब ने मुझे क्या दिया और अल्प संख्यक मुस्लिम समाज के लोगों को क्या दिया है" जबकि मैंने 2 मार्च 2012 की प्रेस वार्ता में ऐसा कुछ भी नहीं कहा है।

राजस्थान सीनियर क्रिकेट लीग में चमके शिवपुरी के कपिल यादव

शिवपुरी. राजस्थान सीनियर क्रिकेट लीग में खेल रहे शिवपुरी जिले के प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ी कपिल यादव लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। कपिल यादव राजस्थान की अण्डर-19,अण्डर-22,राजस्थान चैलेंजर ट्रॉफी 20-20 और रणजी कैम्प में भी खेल चुके है।