Posts

Showing posts from December 6, 2011

दुर्घटना का सबब बनता शिवपुरी रेल्वे स्टेशन

Image
राजू (ग्वाल) यादव/पंकज शर्मा शिवपुरी-रेल सुविधाओं के लिए जिस प्रकार से शिवपुरी के नागरिकों को सुविधा मुहैया कराई गई है ठीक उसी प्रकार से नागरिकों की असुविधा व असुरक्षा का कारण भी शिवपुरी रेल्वे ह्यस्टेशन बनता नजर आ रहा है। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अथक प्रयासों से स्वीकृत हुए दूसरे स्टेशन व ओवर ब्रिज की स्वीकृति के बाद लोगों में खुशी तो व्याप्त है लेकिन इससे रेलवे विभाग ने सबक नहीं लिया जहां यदि इस दौरान निर्माण कार्य के समय रेलों के आने-जाने के लिए लोगो को एक टे्रन से निकलकर दूसरी ट्रेन को पकडऩे के लिए नीचे उतरना पड़ता है वहीं पटरी से दूर रहकर भी सामने से आ रही ट्रेन के बारे में पता नहीं चलता कि वह किस पटरी पर आ रही है ऐसे में दुर्घटनाओं की संभावना बलीभाती नजर आती है। नागरिकों की सुरक्षा से खिलवाड़ रेलवे विभाग कर रहा है इस ओर शीघ्र कार्यवाही की दरकार है अन्यथा किसी बड़ी जनहानि से इंकार नहीं किया जा सकता।

कोलारस में जारी है विष्णु महायज्ञ

शिवपुरी. जिले के ग्राम खरई तेंदुआ में श्री श्री 1008 श्री विष्णु महायज्ञ का आयोजन ग्रामवासियों के सौजन्य से आयोजित किया गया जहां यह आयोजन 2 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तक श्री संकट मोचन श्री हनुमान जी महाराज के सानिध्य में जारी है। यह यज्ञ विश्व कल्याण के हितार्थ किया जा रहा है जिसमें श्री श्री 108 नागा बाबा श्री धर्मदास जी महाराज की अध्यक्षता में समस्त धर्मप्रेमियों के सहयोग से कार्य किया जा रहा है साथ ही समस्त ग्रामवासी खरई की ओर से इस महायज्ञ का संचालन किया जा रहा है।

नपाअध्यक्ष ने किया वार्ड 14 मे सीसी रोड का लोकार्पण

शिवपुरी. नगर का समूचित विकास करना हमारा दायित्व है जिसे हम अपनी पूरी सामर्थ से उसे पूरा करेगे हम शहर के सभी वार्डो में विकास कार्य करा है जहा जनता को आवश्यकता हो वहां पहले काम हो जनता का पैसा सौ प्रतिशत काम आये । कार्य की गुुणवत्ता सही हो उसके लिये हमने अधिकारियो को निर्देशित किया है गुणवत्ता विहीन कार्य बर्दाश्त नही किया जावेगा। उक्त वकत्तव्य नपाअध्यक्ष श्रीमति अनुराग अश्ठाना ने सीसी रोड के लोकार्पण के अवसर पर वार्ड 14 मे स्थिति वर्मा कॉलोनी मे कही।

इमली के पेड़ काटने पर पुलिस की तत्परता ने खड़े किए सवाल

Image
शिवपुरी. जिले के तेंदुआ थानांतर्गत आने वाले ग्राम डेहरवारा में बीते रोज इमली के पेड़ काटे जाने पर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए चोरी के प्रकरण ने कई सवालों को खड़ा कर दिया जबकि वास्तविक हकीकत को देखा जाए तो जिन पेड़ों को काटा गया है वह आज भी उसी स्थान पर कटे और खड़े हुए है इसके बाबजूद भी पुलिस ने जिस तत्परता से पेड़ काटने पर आरोपी पूर्व सरपंच के विरूद्ध चोरी का मामला पंजीबद्ध किया है उससे पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। इस मामले की जांच के लिए अब सीमांकन ही एक रास्ता बचा है जिससे सब पानी का पानी हो जाएगा।

राष्ट्रीय राजपूत युवक-युवती परिचय सम्मेलन 11 को

शिवपुरी. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा इन्दौर द्वारा आगामी 11 दिसम्बर रविवार को बॉस्केटबॉल कॉम्पलैक्स, रेसकोर्स रोड इन्दौर में राष्ट्रीय राजपूत युवक-युवती परिचय महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में क्षत्रिय युवक-युवती परिचय सम्मेलन के साथ अन्य कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा साथ ही समाज संगठन पर विचार विमर्श कर आगामी रूपरेखा तय किए जाने पर चर्चा होगी। श्रीमती चौहान ने बताया कि ब्याह का बंधन हिन्दू संस्कृति की सबसे पवित्र सांसारिक रस्मों में से एक है क्षत्रिय (राजपूत) समाज हमेशा से भारत वर्ष की संस्कृति और उसके स्वाभिमान का झंडाबरदार रहा है।

बाजार बैठक वसूली को लेकर मचा बबाल

शिवपुरी. देहात थाना क्षेत्रांतर्गत वीर सावरकर पार्क के बाहर मंगलवार की सुबह बाजार बैठक वसूली को लेकर बबाल मच गया और देखते ही देखते दोनों पक्ष की जमकर हाथापाई हो गई। पुलिस ने दोनों ही पक्षों के आवेदन में मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

चप्पे-चप्पे पर लगी पुलिस: मोहर्रम और बाबरी मस्जिद की बरसी बनी वजह

शिवपुरी 6 दिसम्बर का.-शहर में आज मुस्लिम समुदाय के त्यौहार मोहर्रम व बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी को लेकर पुलिस सतर्क बनी रही और दिन भर शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई। जो देर शाम तक लगी रही।

हजरत हुसैन की याद में निकले मोहर्रम पर ताजिए

Image
शिवपुरी. -इस्लाम के नवासे हजरत हुसैन की शहादत को मनाए जाने वाला मोहर्रम त्यौहार पर आज शहर में निकाले जाऐंगे ताजिए। इस्लामी कैलेण्डर के पहले माह में मनाए जाने वाले शहादत के इस पर्व पर मुस्लिम समुदाय के लोगों में हजरत हुसैन साहब की शहादत को आज भी जुनून के साथ याद किया जाएगा। शिवपुरी शहर के प्रमुख इलाकों से निकाले जाने वाले ताजियों में कमलीगरान मोहल्ले से निकलने वाले कदीनि ताजिये पर आज भी मांगी जाने वाली मुराद पूरी होती है। मुस्लिम समुदाय के अलावा यहां अन्य धर्मावलंबियों के लोग भी फाता पढऩे जाते है।

महिला के साथ लगातार हुआ गैंगरेप

शिवपुरी. जिले के कोलारस थानान्तर्गत पिछले एक वर्ष से एक महिला के साथ तीन युवकों द्वारा लगातार क्रम में गैंगरेप किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने अपने परिजनों के साथ जिला मुख्यालय पर आकर इस संबंध में एक शिकायती आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर से कोलारस थाने में उक्त तीनों युवकों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

वारदात करने से पहले आरोपी पुलिस ने दबोचे

शिवपुरी.  जिले के रन्नौद थानान्तर्गत पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर वारदात की टोह में घूम रहे एक युवक को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए युवक के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।