Posts

Showing posts from October 16, 2012

अग्रसेन जयंती महोत्सव आज

Image
शिवपुरी-महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में इन दिनों अग्रवाल समाज के छोटे-छोटे बच्चों के हुनर देखते ही बन रहे है। एक ओर जहां सर्वाधिक 112 यूनिट रक्तदान अग्रवाल समाज ने रिकॉर्ड बनाया है तो वहीं दूसरी ओर समाज के छोटे-छोटे बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति ने भी सबके मन को मोहने में कोई कसर नहीं छोड़ी

भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति करेगी अग्रवाल चल समारोह का स्वागत

शिवपुरी-मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा अग्रसेन जयंती पर निकाले जाने वाले चल समारोह का भव्य स्वागत राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति द्वारा नगर के बीचों बीच गांधी चौक पर किया जाएगा। यहां समिति के प्रदेश महासचिव अशोक सम्राट व प्रदेश उपाध्यक्ष ललित मुदगल भी मौजूद रहेंगें जिनके निर्देशन में समिति के जिला उपाध्यक्ष संजय अवस्थी व जिला सचिव राकेश गुप्ता के संयुक्त प्रयासों से इस बार अग्रसेन चल समारो का भव्य स्वागत किया जाएगा।

SDM होंगे करैरा कॉलेज जनभागीदारी समिति के पदेन अध्यक्ष

शिवपुरी -कलेक्टर शिवपुरी आर. के जैन के द्वारा शा. स्ना. महा वि. करैरा की जनभागीदारी समिति का पदेन अध्यक्ष अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री ए. के चांदिल नियुक्त किया है।

श्राद्धपक्ष में दिवंगत साहित्यकारों का याद किया

शिवपुरी-अक्सर देखने में आता है कि किसी भी कलाकार अथवा साहित्यकार के वंशज विशेषकर पुत्र अथवा पुत्रियां उनकी परिसम्पत्तियों के वारिस तो हो जाते हैं पर उनकी कलात्मक और रचनात्मक कार्यों के संवाहक नहीं बन पाते हैं।

खदान में मिट्टी खोदने गई 9 बालिकाऐं दबी, तीन की मौत 6 गंभीर घायल

Image
शिवपुरी/कोलारस -कल से देश भर में नवरात्रा की धूम शुरू होने वाली है तो वहीं दूसरी ओर शिवपुरी जिले के कोलारस अंतर्गत आने वाले ग्राम साखनौर में प्राकृतिक का 9 युवतियां शिकार हो गई। यहां ग्रामीण क्षेत्रों में कुंवारी युवतियों द्वारा नेहरता नाम से एक खेल खेला जाता है जिसके चलते युवतियां एकत्रित होकर मिट्टी से नेहराता बनाती है और गीत गाकर अपने भेंटें सुनाती है इसी तरह का यह खेल प्रतिवर्ष खेला जाता है यह खेल ग्राम साखनौर में दर्जनों युवतियां खेल रही थी तभी 9 युवतियां पास में स्थित एक खदान से मिट्टी लेने गई लेकिन जब तक वह मिट्टी खोदती तो वह खदान के निचले हिस्से में पहुंच गई इतने में खदान के ऊपर से प्राकृतिक आपदा के रूप में मिट्टी गिरना शुरू हो गई और धीरे-धीरे यह मिट्टी इतनी गिरी कि इसमें 9 युवतियां दब गई। जिसमें तीन युवतियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 6 युवतियां गंभीर रूप से घायल हो गई। जिन्हें बमुश्किल ग्राम के युवक ने अपने साहस के चलते बाहर निकाला। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

शहीद दिवस पर बच्चों से मिले पुलिस अंकल

शिवपुरी/करैरा- शहीद दिवस एवं भारतीय पुलिस सेवा के 150वीं बर्षगांठ के उपलक्ष्य में पी0एस0 सोलंकी एस0डी0ओ0पी0 करैरा द्वारा कस्वा करैरा के महाविद्यालय एवं स्थानीय स्कूलों व कस्वा दिनारा के स्कूलों एवं ग्राम सिरसोद के स्कूल में पहुॅचकर उपस्थित छात्र/छात्राओं को पुलिस के सामाजिक व्यवस्था बनाने एवं राष्ट्र की संरचना व आंतरिक सुरक्षा में योगदान के साथ-साथ पुलिस के द्वारा किये जाने बाले प्रतिदिन के कार्यों पर प्रकाश डालते हुये आवश्यक समझाईश दी गई तथा छात्र/छात्रओं को यातायात के नियमों का पालन करने एवं उनके क्षेत्र में घटित घटनाओं की तत्काल सूचना पुलिस को देने व समय-समय पर विशेष धार्मिक एवं अन्य महत्वपूर्ण ड्युटियों के दौरान पुलिस को आवश्यक सहयोग देने के संबंध में चर्चा की गई।