Posts

Showing posts from March 13, 2012

कंसाना के गोदाम में आग, करोड़ों का नुक्सान

Image
शिवपुरी। शहर से लगभग 7 किमी दूर ए.बी.रोड गुना की ओर स्थित बाबा देवपुरी कोल्ड स्टोरेज में बीती सोमवार की देर शाम को शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। जिससे इस गोदाम में रखा लाखों का सामान न केवल जलकर राख हो गया बल्कि इस कोल्ड स्टोरेज में आगजनी की इस घटना से करोड़ों रूपये के नुकसान का अनुमान है। बाबा कोल्ड स्टोरेज में कार्य करने वाले कर्मचारी भी इसकी पुष्टि नहीं कर पा रहे है कि किन कारणों के चलते गोदाम में आग लगी। फायर बिग्रेड की मदद से आग पर बमुश्किल काबू पाया जा सका लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। घटना की खबर लगते ही पुलिस बल व फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और गोदाम मालिक को भी इसकी सूचना दी। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए फरियादी की रिपोर्ट पर जांच शुरू कर दी है।

आदिवासी मजदूरों को गोली मारने वाले जमींदार गिरफ्तार

शिवपुरी। विगत 7 मार्च को रात्रि 9:00 बजे आरोपी शिशुपाल सिंह पुत्र राजधर सिंह यादव एवं कल्ला पुत्र जगन्नाथ सिंह यादव निवासी वायगा थाना बदरवास द्वारा ऊधम सिंह पुत्र ऊमरू आदिवासी एवं लखन पुत्र भदई आदिवासी निवासी सेंमरीखुर्द सेहराना को गोली मारकर घायल कर दिया था। हमले का कारण मात्र इतना था कि आदिवासी मजदूरों ने होली के दिन छुट्टी मांगी थी, जिससे नाराज जमींदारों ने उन्हें गोली मार दी थी।

क्षत्रिय महासभा की नई कार्यकारिणी घोषित, साहब सिंह कुशवाह बने अध्यक्ष

शिवपुरी-अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी का होली मिलन समारोह गत दिवस स्थानीय ठाकुर बाबा मंदिर पोहरी रोड पर आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में इस बार महासभा का वार्षिक सम्मेलन भी आयोजित किया गया जिसमें नव गठित कार्यकारिणी का चयन किया गया। महासभा के नए अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से साहब सिंह कुशवाह एडवोकेट को नया अध्यक्ष चुना गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ.रघुवीर सिंह गौर ने की जबकि विशिष्ट अतिथियों में आर.एन.लहरी, रघुनंदन सिंह तोमर व दुर्ग सिंह कुशवाह मौजू रहे। जहां सभी लोगों ने स्वेच्छा से साहब सिंह को अध्यक्ष चुना तत्पश्चात सभी ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली मिलन समारोह उत्साह से मनाया।

मण्डी चुनाव: आरक्षण की कार्यवाही सम्पन्न

Image
शिवपुरी. शिवपुरी जिले की तीन कृषि उपज मण्डी पोहरी, खनियाधाना एवं पिछोर के कृषक प्रतिनिधियों के स्थानों में अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग तथा महिलाओं के लिये आरक्षण तथा आवंटन की कार्यवाही आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जॉन किंग्सली द्वारा उपस्थित जनप्रतिनिधियों के समक्ष की गई। इस दौरान अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी आर.बी.प्रजापति, अनुविभागीय दण्डाधिकारी पोहरी अतेन्द्र सिंह गुर्जर आदि उपस्थित थे।

IBPS क्लर्क परीक्षा में 101 परीक्षार्थी का चयन

शिवपुरी। सभी बैंकों की सम्मलित परीक्षा आईबीपीएस में जिले से पहली बार 101 प्रतियोगी सफल हुए हैं। इन सभी प्रतियोगियों ने सफलता पंकज सर के मार्गदर्शन में प्राप्त की है। सभी परीक्षार्थियों ने शिवपुरी जिले को गौरवांवित किया है।  इन सभी को पंकज ने हार्दिक बधाई दी है।

कांग्रेस के बंद को जबर्दस्त समर्थन

Image
शिवपुरी. भाजपा सरकार की नीतियों, अवैध उत्खनन खनन माफियाओं और मुरैना के जाबांज पुलिस अधिकारी आईपीएस नरेन्द्र कुमार की हत्या को लेकर प्रदेश कांग्रेसी पार्टी के आह्वान पर आज संपूर्ण मप्र बंद का आह्वान किया गया था। जिसके चरण में शिवपुरी जिले में बंद का  व्यापक असर देखने को मिला। अकेले शिवपुरी ही नहीं बल्कि अंचल के करैरा, पिछोर, खनियाधाना, पोहरी, कोलारस, बदरवास, नरवर, बैराढ़ आदि जगह भी कांग्रेस पार्टी ने बंद को सफल बनाया। इस दौरान कांग्रेसीजनों ने पहले नगर भ्रमण कर नागरिकों से बंद का समर्थन मांगा जिस पर स्वेच्छा से दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

रेल से कटकर महिला की मौत, शिनाख्ती के प्रयास

Image
शिवपुरी. मंगलवार की अलसुबह एक महिला की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई। महिला की मौत की खबर जब पुलिस को लगी तो मौके पर जाकर देखा कि महिला का शरीर रेल से कटकर दो भागों में बंट गया था। एक शव रेल की पटरी पर तो दूसरा हिस्सा पटरी के उस पर डला हुआ था। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश का पंचनामा बनाकर इसकी शिनाख्ती के प्रयास शुरू किए। पुलिस ने शव पीएम के लिए भेजकर मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना शुरू कर दी है।

कांग्रेस का बंद सफल, CBI जाँच के आदेश

Image
मुरैना के आईपीएस नरेंद्र कुमार की हत्या और राज्य की कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस द्वारा किए गए बंद के आह्वान को आज पूरे प्रदेश ने अपना भरपूर समर्थन देकर विरोध दर्शाया। कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन सड़क से लेकर सदन तक हर तरफ नजर आया। विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते प्रश्न काल भी नहीं चल सका। विपक्ष की मांग मामले की सीबीआई जांच कराने की थी।