Posts

Showing posts from December 30, 2011

ये शिवपुरी के एसपी हैं या हुड़-हुड़ दबंग-दबंग, दबंग-दबंग

Image
सेन्ट्रल डेस्क लगता है शिवपुरी एसपी हिन्दी फीचर फिल्म दबंग से बड़े प्रभावित हैं, तभी तो आईपीएस अधिकारी होने के बावजूद गांववालों के बीच तिलक लगवाते, स्वागत सत्कार करवाते घूम रहे हैं। खबर आ रही है कि शिवपुरी एसपी का खोड़ नामक एक गांव में गांववालों ने सम्मान किया। यह सम्मान इसलिए क्योंकि उन्होंने एक कन्स्ट्रक्शन कंपनी ओशो एसोसिएट के सुरपरवाइजर को डाकुओं की पकड़ से मुक्त करवाया था।

युवा मोर्चा ने अटलजी की रक्षा के लिए हनुमान जी की ड्यूटी लगाई

Image
सेन्ट्रल डेस्क पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ, भाई की दीर्घायु के लिए भाईदूज, संतान की दीर्घायु की लिए संतान सप्तमी का व्रत और शेष प्राणियों की दीर्घायु के लिए भगवान विष्णु का व्रत या पीपल के वृक्ष में जल व दीपदान तो सुना था लेकिन अटल जी की दीर्घायु के लिए सुन्दरकांड... यह गजब पहली बार सुनने को मिला। दरअसल भगवान राम की रजिस्ट्री लेकर बैठी भारतीय जनता पार्टी की यूथ विंग भाजयुमो की शिवपुरी इकाई ने हनुमान जी को बीते दिनों अटलजी की आयु बढ़ाने का काम सौंप दिया। या यूं कहिए कि युवा मोर्चा ने हनुमानजी को तैनात कर दिया अटलजी की दरवाजे पर कि जब भी यमदूत आएं, उन्हें हप्प कर देना।

वर्ष 2012: कैसा रहेगा शिवपुरी का भविष्य

Image
पंडित विकास दीप का दावा शिवपुरी. शिवपुरी के ज्योतिषाचार्य पंडित विकास दीप का दावा है कि वर्ष 2012 शिवपुरी में राजनैतिक उथपुथल लायेगा, व्यापारिक कार्य क्षेत्र के लिए उन्नतिकारक रहेगा। पंडित विकास दीप ने शिवपुरी के स्थापना 1.1.1920 की आधार पर कुण्डली तैयार कर वर्ष 2012 का भविष्य फल तैयार किया है। ज्योतिषाचार्य का दावा है कि स्थापना के आधार पर शिवपुरी 89 वर्ष पूरे कर चुकी है। वर्ष 2012 में 90 वें वर्ष में शिवपुरी का प्रवेश रहेगा। पंडित जी के अनुसार शिवपुरी की जन्म राशि मेष है और प्रचलित नाम के कुंभ राशि बनती है जन्म राशि अनुसार आठ वे राहू का गोचर वर्ष 2012 में रहेगा और गुरू जन्म के होंगे। शनि और गुरू का द्रस्टी फल भी इस वर्ष शिवपुरी की कुंडली में बना रहेगा।

शिवपुरी की पुलिस डायरी 30 दिसम्बर

धारा 420 का आरोपी पुलिस गिरफ्त में

शिवपुरी. शहर के बीचों बीच स्थित जैन सेल्स एजेंसी के मालिक जयकुमार जैन ने पैप्सी की डीलर शिप लेने के एवज दिए पौने दो लाख रूपए की धोखाधड़ी करके पेप्सी सी.एण्ड.एफ फर्म के मालिक बताकर कैलाशचंद जैन के नाम से ले लिए,जबकि फर्म का मालिक कैलाशचंद जैन का पुत्र राहुल जैन है। इसी मामले को लेकर शहर कोतवाली पुलिस ने बीते रोज कैलाशचंद जैन पर 420 के मामला दर्ज कर आरोपी को पुलिस गिरफ्त में ले लिया।

काग्रेंस का हल्ला बोल प्रर्दशन, सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी. नरवर मे कोमी एकता कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कल्लूराम कुशवाह ने लोडी माता मंदिर से रैली निकाली जिसमें भाजपा भ्रष्ट सरकार के खिलाफ  नारे लगाकर कोसती रही रैली मुख्य मार्गो से मैन बाजार से निकाली गई जिसमे कई युवा कांग्रेस जन एकत्रित हुए। नरवर के तहसील प्रांगण में धरना प्रर्दशन दिया और भाजपा की भ्रष्ट सरकार को कोसते हुए कहा कि भाजपा सरकार गरीब जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

महिला ने की आत्महत्या, पड़ौसी के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी. जिले के इंदार थानान्तर्गत गत माह संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने बीते रोज जांच उपरांत पडोसी युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा आरोपी बनाए गए युवक के गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

गीता शिक्षा का अभिन्न अंग ही नहीं ‘‘धर्मशास्त्र बनें’’: स्वामी बज्रानन्द

Image
प्रत्येक देश का अपना धर्मशास्त्र है, विश्व को सर्वप्रथम धर्म का संदेश देने वाले भारत के पास अपना धर्मशास्त्र नहीं है, राष्ट्रीय गीत, पशु, पक्षी पुष्प, ध्वज तथा सूत्र है लेकिन राष्ट्रीय धर्म शास्त्र नहीं है,     भारत जैसा देश विश्व में कोई नही था, यहॉं की संस्कृति को देव संस्कृति कहकर, विदेशी पर्यटकों एवं इतिहासकारों  ने प्रसंशा की है, इसी देव संस्कृति के कारण भारत कभी विश्व का नेतृत्व करता था, आज दिशाहीन एवं नेतृत्वहीन होकर विकसित राष्ट्रो का अनुशरण करने के लिए तथा मदद  के लिए मजबूर है, कभी विश्व में मुद्रा बराबर थी, आज पचास गुना पीछे है, क्या कारण है? भारत से दो साल बाद चीन आजाद हुआ था, उसे विकास में दो साल पीछे चलना चाहिये।

शिक्षकों को दिया जा रहा है जीवन शिक्षा का ज्ञान

शिवपुरी. स्वच्छता एवं स्वास्थ्य वर्ष 2011 के अंतर्गत भारत स्काउट एवं गाइड और यूनीसेफ के संयुक्तत्वाधान में इन दिनों 80 विद्यालय के शिक्षकों को जीवन शिक्षा से जीवन रक्षा करना कार्यक्रम के अंतर्गत प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण के अंतर्गत 80 विद्यालय के शिक्षकों को विषय विशेषज्ञ द्वारा जीवन में साबुन से हाथ धुलाई, व्यक्तिगत स्वच्छता, घर एवं विद्यालय में शौंचालय का उपयोग, डायरिया प्रबंधन, जल सुरक्षा आदि के बारे में भोपाल से पधारे विषय विशेषज्ञ बीएल शर्मा के मार्गदर्शन में यह प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है।

कहां गई जैन प्रतिमाऐं नहीं लगा सुराग!

शिवपुरी- चोरों की बढ़ती वारदातों के साथ आमजन का पुलिस से भरोसा उठ चुका है। अब तो चोरों ने अपने कारनामे में मंदिरों को भी शामिल कर लिया है। जहां बीते रोज जिले के रन्नौद थाना अंतर्गत जैन मंदिर से हुए चोरी के मामले में अब तक पुलिस को घटना को इतना समय बीत जाने के बाद भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। यहां बता दें कि कुछ समय पूर्व भी जिले के खनियाधाना भौंती क्षेत्र में भी जैन मंदिरों से मूर्तियां चोरी हुई थी जिसको लेकर जैन समाज में काफी रोष व्याप्त था और चक्काजाम, नगर बंद के साथ पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन उस समय भी पुलिस ने हुबहु जैन मंदिर की चोरी गई मूर्तियों जैसे ही मूर्ति बरामद कर अपने कर्तव्य की इतिश्री की थी उस मामले में भी पुलिस की काफी भद्द पिटी थी और रन्नौद में हुई जैन मंदिर से चोरी के मामले में भी पुलिस को नाकों चने चबाने पड़ रहे है।

क्षत्रिय महिलाओं ने बांटे गरीबों को वस्त्र

Image
शिवपुरी-अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महिला इकाई की जिलाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान के नेतृत्व में संगठन की महिला पदाधिकारी संरक्षक सुमन कुशवाह, नीता कुशवाह, मनोरमा भदौरिया, आशा चौहान, ममता राठौड, मीरा कुशवाह, ममता सेंगर, आराधना पुण्ढीर, सपना परिहार, रतना राठौड़ सहित अन्य महिला पदाधिकारी व सदस्यगण एकत्रित हुई और शहर से दूर फतेहपुर में नि:शक्तजनों के बीच पहुंचकर उन्हें नए व पुराने गर्म वस्त्र प्रदान किए।