Posts

Showing posts from December 2, 2011

"भारत को जानो" प्रतियोगिता का द्वितीय चरण

शिवपुरी। भारत विकास परिषद की "वीर तात्याटोपे" शाखा द्वारा आयोजित की जा रही  "भारत को जानो" प्रतियोगिता का द्वितीय चरण मंगलवार 6 दिसम्बर को सम्पन्न कराया जाएगा। इसका आयोजन स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर अस्पताल चौराहा शिवपुरी पर प्रात: 8.45 बजे से किया जाएगा। "वीर तात्याटोपे" शाखा के अध्यक्ष सुरेश चन्द शर्मा एवं सचिव धर्मेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि नगर स्तर पर आयोजित होने वाली द्वितीय चरण की प्रतियोगिता क्विज के माध्यम से आयोजित की जाएगी। जिसमें हर विद्यालय की टीम से रोटेशन एवं चक्रों के आधार पर प्रश्न पूछे जाएंगे। ऋणात्मक मूल्यांकन के साथ आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में सफल रही टीम प्रांत स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित होगी।

कल से होंगी विकलांग दिवस पर क्रीड़ा प्रतियोगिताएं

शिवपुरी- विश्व विकलांग दिवस 3 दिसम्बर 2011 से नि:शक्तजनों के लिए 4 दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिताएं स्थानी पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में प्रात: 11 बजे से आयोजित की गई है। जिसकी सभी तैयारियां पूर्णता पर हैं। प्रतियोगिताओं के बेहतर आयोजन हेतु विभिन्न समितियों का गठन कर अधिकारियों को जबावदारियां निर्धारित की गईं।

भारतीय चितंन के प्रखर सूर्य थे, भाई राजीव दीक्षित

शिवपुरी- भारतीय और स्वदेशी चिंतन के राजीव दीक्षित प्रखर सूर्य थे उपरोक्त विचार भारत स्वभिमान एवं पंतजलि योग समिति शिवपुरी के सरंक्षक भगवत राय सूद ने उन्हे अपनी विनम्र श्रृधांजलि देते हुये व्यक्त किये। वे स्व. राजीव दीक्षित जी की जन्म तिथि व प्रथम पुण्य तिथि के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि विश्व में ऐसे बहुत कम लोग है, जिनकी पुण्य तिथि व जन्म तिथि एक ही दिन पड़ती है आपने राजीव जी का जीवपन परिचय भी प्रस्तुत किया।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया का हुआ आतिशी स्वागत

शिवपुरी-गत 29 नवम्बर को जिले के पोहरी क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करने आये केंद्रीय राज्यमंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया के मोहना आगमन से ही उनका जोरदार आतिशी स्वागत किया गया।

एड्स की जानकारी ही बचाव है : प्राचार्य संजय श्रीवास्तव

शिवपुरी-एड्स जैसी खतरनाक बीमारी का बचाव केवल जानकारी ही है यदि सही रूप से हम इसके अवगुणों और इससे होने वाले नुकसान को पहचान जाऐंगे तो हम कभी भी इस बीमारी से ग्रसित नहीं होगे इसलिए इसके बचावों को जानने के साथ-साथ अन्य लोगो को प्रेरणा दें और एड्स की पर्याप्त जानकारी देकर अन्य लोगों का भी जीवन बचाऐं। एड्स की बीमारी से बचाव की यह जानकारी दे रहे थे उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य संजय श्रीवास्तव जो शा.उ.मा.वि.क्रं. 1 में विश्व एड्स दिवस पर एनएसएस के छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे।

एक्टिंग, डांसिंग, सिंगिंग और मॉडल्स ऑडिशन 11 से 14 तक

शिवपुरी- प्रतिभाओं को निखारने के लिए आए दिन कोई न कोई संस्था किसी न किसी प्रकार से ऐेसे आयोजन करती आ रही है जिससे इन प्रतिभाओं को मंच मिले और यह प्रतिभाओं अपनी कला में निखार लाकर शिवपुरी के नाम को प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में प्रख्यात करें।