Posts

Showing posts from September 22, 2012

रोटरी क्ल्ब का पदस्थापना समारोह एवं शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

Image
शिवपुरी। मैनें देखा है कि रोटरी क्ल्ब ने हमेशा से देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपने किए कार्यों से अमिट छाप छोड़ी है जिसका परिणाम है कि हरियाणा जैसे प्रदेश में रोटरी क्लब ने जिस प्रकार से विद्यालय संचालित कर वहां शिक्षण के कार्य को बढ़ाया ठीक इसी प्रकार से पल्स पोलियो जैसे अभियान में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई जिससे हजारों की संख्या में मौत के मुंह में जाने वाले बच्चों का जीवन बच सका।

रन्नौद के नायब तहसीलदार के विरूद्ध युवक कांग्रेस ने खोला मोर्चा

शिवपुरी/कोलारस। कोलारस क्षेत्र के युवक कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष योगेन्द्र रघुवंशी(बण्टी भैया) ने अपने साथियों के साथ रन्नौद क्षेत्र के नायब तहसीलदार के विरूद्ध मोर्चा खोलकर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है। इस संदर्भ में कोलारस एसडीएम को एक लिखित शिकायती आवेदन देकर इस मामले में नायब तहसीलदार के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है अन्यथा युवक कांग्रेस आन्दोलन को बाध्य होगा।

पुलिस ने पकड़ा बाईक चोर, पांच बाईकें बरामद

Image
शिवपुरी/बदरवास। जिले के बदरवास क्षेत्र में गत दिवस पुलिस ने एक शातिर बाईक चोर को पकडऩे में सफलता हासिल की है। बदरवास थाना टीआई सतीश दुबे के निर्देशन में एएसआई सत्येन्द्र सिंह भदौरिया, सुरेश शर्मा ने एक टीम बनाकर इस चोर पर औचक कार्यवाही करते हुए दबिश दी और इसे रंगे हाथों पकड़ लिया। जहां पूछताछ में आरोपी चोर ने पांच चोरी गई बाईकें भी पुलिस केा बरामद कराई है। पुलिस ने आरोपी चोर के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

अतिथि शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी/बदरवास। जिले के बदरवास क्षेत्र में अतिथि शिक्षक संघ द्वारा संयुक्त रूप से एक आवश्यक बैठक आयोजित कर अपने हक को बुलंद करने के लिए विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। यहां अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार अतिथि शिक्षकों के साथ खिलवाड़ कर रही है जब चाहे अतिथि शिक्षकों को रख लें और जब चाहे हटा दें, इस तरह के व्यवहार व कार्य को अब अतिथि शिक्षक संघ बर्दाश्त नहीं करेगा।

कोलारस के ग्राम बरौदिया में 6 माह से खराब पड़े है हैण्डपंप

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में इन दिनों बारिश के मौसम के बाबजूद भी पानी की भारी किल्लत का सामना ग्रामीणजनों को करनी पड़ी रही है। इसका प्रमुख कारण है कि जनपद पंचायत बदरवास अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बरौदिया व देवरी के वे हैण्डपंप जो बीते 6 माह से खराब पड़े हुए है।

इप्टा की बैठक आज,रंगकर्मी दिनेश ठाकुर को देंगे श्रद्धांजलि

शिवपुरी। भारतीय जन नाट्य संघ यानी इप्टा की एक आवश्यक बैठक 23 सितम्बर, रविवार को कर्मचारी भवन में होगी। शाम 5 बजे से हो रही इस बैठक में इप्टा शिवपुरी इकाई के पुनर्गठन के अलावा इंदौर में 1-2 अक्टूबर को होने जा रहे इप्टा के आठवें राज्य सम्मेलन की तैयारियों पर भी चर्चा होगी।

बस की टक्कर से मोटर साईकिल सवार की मौत

शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भौराना के पास आज दोपहर एक सड़क दुर्घटना मोटर साईकिल चालक की मौत हो गई जबकि मोटर साईकिल पर सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए घायल व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बैराड़ में भर्ती कराया गया है। पुलिस फरियादी की शिकायत पर से आरोपी बस चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

अभाविप के कार्यकर्ता ने विद्युत मंडल कार्यालय पर की तालाबंदी

Image
शिवपुरी। विद्युत मंडल के कर्मचारियों आंकलित खपत के माध्यम से थमाए जा रहे बिलों के विरोध स्वरूप आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जब विद्युत बिलों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी चाही तो उन्होंने कोई ठीक जवाब नहीं दिया। इसी से आक्रोषित होकर सभी कार्यकर्ताओं ने विद्युत कार्यालय में ताला डाल दिया। लेकिन बाद में समझाईज के बाद यह ताला खोला गया।