Posts

Showing posts from November 27, 2012

शिवपुरी में आदिम जाति कल्याण विभाग में करोड़ों का घालमेल!

राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी/ प्रदेश के अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के लिए चलाई जाने वाली विकास योजनाऐं शिवपुरी जिले में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। शिवपुरी जिले में आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं में अधिकारी जमकर सेंध लगा रहे हैं। आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा छात्रावासों एवं आश्रम शालाओं के लिए खरीदी सामग्री में जमकर घोटाला किया गया है।

बीड़ी नं.72 परिवार के अन्नकूट में उमड़ा हुजूम

शिवपुरी-बीड़ी नं.72 परिवार के संस्थापक स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की 13वीं पुण्यतिथि को पुण्य स्मरण के रूप में मना रहे बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक व वरिष्ठ समाजसेवी त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल बल्लू भैया द्वारा गत दिवस अपने गुना-वायपास स्थित प्रतिष्ठान शक्कर मील पर भव्य विशाल अन्नकूट प्रसादी का आयोजन किया गया। इस अन्नकूट प्रसादी में हजारों की संख्या में नागरिकों ने शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया। सर्वप्रथम सुन्दरकाण्ड के आयोजन के साथ ही अन्नकूट प्रसादी का शुभारंभ किया गया।

नया प्रदेशाध्यक्ष ही चुनेगा अब नए भाजपा जिलाध्यक्ष को

जयनारायण शर्मा(जैनी)/ शिवपुरी/ आपसी खींचतान और गुटबाजी के कारण लटक चुके शिवपुरी भाजपा जिलाध्यक्ष का मामला सुलट नहीं रहा है। स्थानीय नेताओं की शिकवे शिकायतों के कारण लटक चुके जिलाध्यक्ष चयन के मामले में अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के चुनाव के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। ऐसा पार्टी सूत्रों ने बताया है। भोपाल से जुड़े सूत्रों का कहना है कि भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के बाद ही शिवपुरी के नए भाजपा जिलाध्यक्ष का मामला सुलझेगा।

बदरवास में आज नब्ज टटोलने आऐंगें मण्डी पर्यवेक्षक भरत सिंह चौहान

शिवपुरी/बदरवास/ कांगे्रस पार्टी को कृषकों के संगठन के साथ एकत्रित करने की मुुहिम शुरू हो चुकी है। इसके लिए गत दिवस कांग्रेस जिला कार्यालय पर आयोजित बैठक में कांगे्रस पार्टी अधिक से अधिक स्थानों पर मण्डी में अपना प्रतिनिधि मनोनीत करा सके इसलिए बैठक चली और कई पर्यवेक्षकों की घोषणा भी हुई।

संविदाकर्मियों को मिला मंत्री का आश्वासन, अनिश्चितकालीन हड़ताल स्थगित

शिवपुरी-पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में पदस्थ समस्त संविदा कर्मियों की दिनांक 19/11/2012 से जारी हड़ताल 8 दिन बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्री गोपाल भार्गव के आश्वासन के बाद स्थगित कर दी गई है। मंत्रीजी द्वारा पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में पदस्थ समस्त संविदा कर्मियों की नियमितीकरण को छोड़कर समस्त मांगों को मान लिया गया है इन मांगों में विशेषत: मंहगाई भत्ता, वेतन विसंगति, उन्नत वेतनमान हैं।

जनसंपर्क विभाग वरिष्ट पत्रकारों को देगा-श्रृद्धानिधि

शिवपुरी/ राज्य शासन द्वारा वरिष्ट और बुर्जुग पत्रकारों की चिंता करते हुए श्रृद्धनिधि योजना प्रारंभ की गई है। इसके साथ निर्धारित योग्यता रखने वाले पत्रकारों को प्रतिमाह 5 हजार रूपयें तक श्रृद्धानिधि प्रदान की जावेगी।

सड़क दुर्घटना के मृत तीन व्यक्तियों के परिजनों को सहायता राशि स्वीकृत

शिवपुरी/ सड़क दुर्धटना में मृत तीन व्यक्तियों को 10-10 हजार रूपयें की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। एसडीएम शिवुपरी डी.के.जैन द्वारा शिवपुरी निवासी हरिकृष्ण मिश्रा पुत्र मथुरा प्रसाद मिश्रा की सडक दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर उसकी पत्नी श्रीमति गायत्री मिश्रा को 10 हजार रूपयें की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

करैरा में जोर पकड़ता भ्रूण हत्या का कारोबार!

शिवपुरी/करैरा/ प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बेटी बचाओ अभियान को इन दिनों करैरा नगर में मुंह चिढ़ाते हुए देखा जा सकता है यहां शासकीय अस्पताल में सेवा दे रही एक नर्स जो शासकीय सेवा के बाद निजी क्लीनिकों पर कार्य कर भ्रूण हत्या को अंजाम दे रही है कई बार नागरिकों ने इस संबंध में शिकायत भी की परन्तु कोई असर ना होते देखे इसका यह अवैध कारोबार निरंतर जारी है चंद मासूस से रूपये पैसें के लालच में इस नर्स के कृत्य की हर जगह बुराई हो रही है लेकिन कोई कार्यवाही ना होने से यहां आए दिन भ्रूण मारे जा रहे है। ऐसे में बेटी बचाओ अभियान यहां मूक दर्शक की भांति नजर आ रहा है।