तांत्रिक पर हमले को लेकर दो समुदाय में तनाव, पुलिस ने संभाला मोर्चा

शिवपुरी- शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग में शुक्रवार को एक तांत्रिक पर जानलेवा हमला करने के बाद पूरे कस्बे में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई और दोनों समुदाय के लोग सड़कों पर आ गए। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने भी सुरक्षा की दृष्टि से अपना मोर्चा संभाल लिया। तांत्रिक पर हमला करने वाले कुशवाह समुदाय के दो लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला भी पुलिस ने दर्ज कर लिया है और आरोपियों को पकडऩे के प्रयास भी तेज कर दिए हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल नरेन्द्र कुशवाह अपनी पत्नि को लेकर वर्मा पेट्रोल पंप के पास रहने वाले तांत्रिक एहसान मोहम्मद के पास पहुंचा और बीमार पत्नि की झाड़-फंूक भी कराई। जिस पर एहसान मोहम्मद ने झाड़-फूंक के बाद उसके ठीक होने की बात कही, लेकिन झाड़-फंूक के बाद भी नरेन्द्र की पत्नि को आराम नहीं मिला और उसकी हालत पहले से भी ज्यादा खराब हो गई। जिससे नरेन्द्र गुस्से में आ गया और आज सुबह सात बजे वह अपने रिश्तेदार सुरेश कुशवाह के साथ मोटरसाईकिल पर सवार होकर तांत्रिक के घर जा पहुंचा, लेकिन तांत्रिक घर पर नहीं मिला।

नरेन्द्र को उसके घर से जवाब मिला कि वह बानमौर चौराहे पर स्थित अपनी आरामशीन पर चले गए हैं। इतना सुनते ही नरेन्द्र भी आरामशीन की ओर चल दिया तभी रास्ते में उसे तांत्रिक एहसान मोहम्मद मिल गया और नरेन्द्र ने उसे रोक लिया और आव देखा न ताव सीधा उसके गले पर हसिए से प्रहार कर दिया जिससे तांत्रिक गस्त खाकर वहीं गिर गया। घटना के बाद उक्त दोनों युवक वहां से भाग निकले। जैसे ही एहसान मोहम्मद के साथ घटित घटना की जानकारी आस-पास के लोगों ने उसके परिजनों को दी तो वह भी मौके पर पहुंच गए और उसे तुरंत स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। 

जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे शिवपुरी रैफर कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही कस्बे के मुस्लिम समाज के लोग एकत्रित होने लगे। तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस भी अपने पूरे फोर्स सहित घटना स्थल पर पहुंच गई। सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। देर शाम तक यहां स्थिति सामान्य बनी रही।  कोई अप्रिय घटना न घटे इस कारण पुलिस ने तुरंत ही दोनों आरोपियों के विरूद्ध मामला भी दर्ज कर लिया और मुस्लिम समाज के लोगों को दोनों आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया है और पुलिस भी आरोपियों की तलाश में घूम रही है।