अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का सामूहिक विवाह सम्मेलन 24 को

शिवपुरी-अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी के तत्वाधान में प्रथम बार समाज हित में समाजसेवा का एक अनुकरणीय कार्य आगामी 24 नवम्बर को होने जा रहा है। यह आयोजन क्षत्रिय महासभा के बैनर तले सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन है। इस आयोजन की तैयारियां क्षत्रिय महासभा द्वारा शुरू कर दी गई है। आयोजन में सभी क्षत्रिय बन्धुओं से सहयोग का आग्रह किया गया है। यह बात एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी के जिलाध्यक्ष साहब सिंह कुशवाह एडवोकेट ने कही। 

कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के शिवपुरी जिलाध्यक्ष साहब ङ्क्षसह कुशवाह एडवोकेट ने बताया कि क्षत्रिय महासभा महिला इकाई के द्वारा आगामी 24 नवम्बर देवप्रबोधनी एकादशी को स्थानीय होटल शुभम पैलेस खिन्नी नाका शिवपुरी पर जिले के समस्त क्षत्रिय बन्धुओं के सुझाव एवं सहयोग से जिले में पहली बार सामूहिक क्षत्रिय कन्या विवाह का आयोजन होने जा रहा है। क्षत्रिय महासभा के अनुकरणीय समाजसेवी कार्य में हर क्षत्रिय बन्धु अपना सहयोग प्रदान कर रहे जिससे आयोजन को प्रोत्साहन मिल रहा है। 

इस आयोजन में जिले एवं जिले के बाहर के समस्त क्षत्रिय परिवारों से आग्रह है कि वह महासभा द्वारा आयोजित किए जा रहे इस सामूहिक विवाह जैसे शुभ एवं मंगल कार्य के लिए अपने-अपने क्षेत्र के विवाह योग्य वर-कन्या का विवाह इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में कराकर आयोजन को सफल बनाने में अमूल्य सहयोग प्रदान करें। इससे ना केवल अनावश्यक अपव्यय से हम बचेंगें बल्कि यह आयोजन देश के विकास में गति प्रदान करने वाला होगा और पुण्य लाभ अर्जित करें। 

इस विवाह सम्मेलन में भाग लेने के लिए महासभा के जिलाध्यक्ष साहब सिंह कुशवाह एडवोकेट 9754017001, महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती कल्पना भदौरिया 9669680711, कन्या विवाह कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती पुष्पा भदौरिया 9993052008, जगमोहन सिंह सेंगर पूर्व नपाध्यक्ष 9425488500, रामचन्द्र सिंह भदौरिया 9993052008, रामचरण सिंह भदौरिया 8602910519 व अन्य क्षत्रिय महासभा के संरक्षकगण एवं पदाधिकारी व सदस्यगणों सें संपर्क किया जा सकता है।   

जनसुनवाई में 72 आवेदन पत्र प्राप्त


शिवपुरी -राज्य शासन के द्वारा जनसामन्य की समस्याओं के निराकरण हेतु प्रति मंगलवार को आयोजित किये जाने वाले जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत शिवपुरी जिले में लोगों की समस्याओं के निराकरण आज जिलाधीश कार्यालय सहित जिला एवं खंड स्तरीय कार्यालयों आदि में भी जनसुनवाई के तहत आवेदकों की समस्याओं को अधिकारियों ने पूरी गम्भीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुना और उनके निराकरण की कार्यवाही की। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में जनसुनवाई के दौरान संयुक्त कलेक्टर श्री डी.के.जैन के द्वारा और डिप्टी कलेक्टर के.आर.चौकीकर सहित अन्य विभागों के अधिकारियों द्वारा 72 आवेदकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण की कार्यवाही की।         

जिला प्रतिनिधि बने कल्याण सिंह


शिवपुरी/बदरवास--जिले के बदरवास क्षेत्र में जिला प्रतिनिधि के रूप में कल्याण सिंह यादव को नियुक्त किया गया है। संगठनात्मक चुनावों में यह नियुक्ति कल्याण सिंह की गई है। जिला प्रतिनिधि बनने पर कल्याण सिंह को उनके मित्रों, पार्टीजन व परिजन ने बधाई दी है। बधाई देने वालों में नन्नू सोनी, श्रीराम गोयल, भानु जैन, पहलवान सिंह धाकड़, मुकेश जैन, मुंशी सिंह यादव, इन्दर सिंह यादव, बालमुकुन्द धाकड़, परमाल सिंह परिहार आदि शामिल है।