बदरवास व कोलारस में प्रशासन का छापा

बदरवास/ कोलारस- कलेक्टर आर.के.जैन के द्वारा नगर में मिलावटी और नकली दूध, मिठाईयों और घी के विक्रय को रोकने के लिये जांच दल गठित कर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। कलेेक्टर श्री जैन के द्वारा डिप्टीकलेक्टर मुकेश शर्मा के नेतृत्व में एक जांच दल गठित किया गया है।

यह जांच लगातार दूध, मिठाईयों और घी की जांच के लिये दुकानों पर आकस्मिक छापामार कार्यवाही कर जांच के लिये सेम्पिल एकत्रित कर रहा है। जांच दल ने आज कोलारस में प्रकाश कुशवाह, नत्थू कुुशवाह के प्रतिष्ठान कुशवाह मिष्ठान भण्डार से जलेबी और मावा के सेम्पिल लिये। जांच में नापतोल विभाग द्वारा विक्रय का लायसेंस नहीं पाया गया। इसी प्रकार प्रकाश कुशवाह रतनलाल कुशवाह मिष्ठान भण्डार कोलारस से मावा और पेड़े के सेम्पिल लिये। जिसमें विक्रय लायसेंस नहीं पाया गया। इसी प्रकार श्रीकृष्ण डेयरी ए.बी. रोड़ बदरवास से घी के सेम्पिल लिये जाकर इनके विरूद्ध प्रकरण बनाया।

कलेक्टर श्री जैन को लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि शिवपुरी के साथ-साथ तहसीलों में भी मिलावटी दूध, मिठाईयां एवं घी आदि का विक्रय किया जा रहा है जिसके कारण आम जनता के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पडऩे की सम्भावना है। इस लिये नकली और मिलवटी खाद्यपदार्थों की जांच हेतु मुकेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में दल गठित किया गया है जिसमें एस.पी.एस.कुशवाह जिला आपूर्ति अधिकारी, आर.के चतुर्वेदी नापतोल निरीक्षक, आशुतोष मिश्रा खाद्यसुरक्षा अधिकारी, महेन्द्र सिंह सिकरोहिया खाद्यसुरक्षा अधिकारी, विष्णुदत्त शर्मा को रखा गया है। यह जांच दल प्रतिदिन की गई कार्यवाही की रिर्पोट अपर कलेक्टर डी.के.जैन को सोंपेगें। यहां बता दें कि शिवपुरी में भी प्रशासनिक टीम ने छापामार कार्यवाही की थी जिसमें कई दुकानों के सैम्पल लिए व नमूनों की जांच हेतु सैम्पल भरे। इसी क्रम में यह कार्यवाही आज बदरवास व कोलारस क्षेत्र में की गई।