दस हजार का ईनामी डकैत जुगुरू रावत गिरफ्तार


शिवपुरी/करैरा-बीते 17 जून 2012 को रात्री में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी आर0पी0सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि फरारी ईनामी डकैत जुगरू उर्फ वीरेन्द्र सिंह अपने साथियों के साथ हथियार बंद होकर कोई अपहरण या लूट की वारदात करने की नियत से सलैया के जंगल में छिपा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह ने थाना प्रभारी अमोला को डकैतों की घेराबंदी करने हेतु निर्देशित किया तथा थाना करैरा अमोलपठा से फोर्स को थाना अमोला भेजा व ए0डी0 टीम केा भेजा गया।


पुलिस अधीक्षक के निर्देशों के मुताबिक थाना प्रभारी अमोला ने थाना अमोला करैरा, व चौकी अमोलपठा व ए0डी0 टीम के बल की तीन पार्टियां बनाई पार्टी न0 1 का नेतृत्व थाना प्रभारी अमोला आर0बी0एस0 सिकरवार द्वारा किया गया पाटी न0 2 का नेतृत्व एस0एन0एस0 भदौरिया उ0नि0 थाना करैरा एवं पाटी क्र0 3 का नेतृत्व स0उ0नि0 विनोद छाबई के जिम्मे किया गया। 

तीनों पुलिस पार्टिया सलैया के जंगल में पंहुचकर मुखबिर के बताये अनुसार डकैतों के छिपे होने के संभावित स्थान की घेरा बंदी की, सुबह करीब 4 बजे डकैतों की हलचल मालुम हुई तो थाना प्रभारी अमोला आर0बी0एस0 सिकरवार ने उन्हें टोका और उन्हें वहंी खड़े रहने को कहा तभी डकैतों ने उनके उपर जान से मारने की गरज से फायर करना शुरू कर दिया जवाब में पुलिस पार्टी द्वारा भी फायर करना शुरू कर दिया तो डकैतों के पैर उखड़ गये और वह फायर करते हुये ईधर उधर भागने लगे जिनका पुलिस पार्टी ने पीछ करते हुये दो बदमाशों को मय हथियार के दबोच लिया पकड़े गये बदमोशों के नाम पता पुछे गये तो एक बदमाश ने अपना नाम जुगरू उर्फ  वीरेन्द्र पुत्र हरभजन रावत उम्र 28 साल नि0 कंचनपुर थाना डबरा जिला ग्वालियर बताया जिस पर पुलिस उप महानिरीक्षक ग्वालियर की ओर से 10 हजार रू को ईनाम घोषित है तथा उसके कब्जे से एक पिस्टल 32 बोर माय 1 जिंदा कारतूस लोडिंग हालत में मिली तथा दूसरे बदमाश ने अपना  नाम भरत पुत्र हरकिशन रावत उम्र 25 साल नि0 खड़ीचा थाना करैरा का बताया जिसके पास से एक 315 बोर की अधिया 4 जिंदा कारतूस मिले है। 

आरेापीगण से थाना अमोला के अप0क्र0 108/12 धारा 394 ता0हि0 के फरियादी महेश रावत नि0 कल्याण पुर हाल शिवपुरी की लूटी गयी मोटर सायकल बरामद हो चुकी है जिसे बीते 03.06.12 को हाईवे रोड से लूट था थाना पिछोर के अप0क्र0 197/12 धारा 382 ता0हि0 की घटना करना स्वीकार किया है तथा अन्य लूट के अपराधों में भी शामिल होने की संभावना है। पुछताछ लगातार की जा रही है। ज्ञात रहें कि डकैत जुगरू डबरा जेल से भागकर फरार था। उसके उपर लूट, डकैती व मारपीट के 20 अपराध पंजीबद्ध है। जिसमें वह फरार चल रहा था।