धन का सदुपयोग करना सीखें: KP Singh

शिवपुरी/पिछोर- कहते हैं कि मानव सेवा ही परमात्मा की सेवा मानी जाती है इसी भाव के साथ पिछोर के कुछ युवा स्वयंसेवकों ने मानव सेवा समिति के तत्वाधान एवं गायत्री शक्तिपीठ परिवार के सहयोग से पिछोर में दीपावली के दिन से एक समय का भोजन प्रतिदिन भोजनार्थियों को कराने के उद्देश्य से लंगर का शुभारंभ कर दिया है।

दीपावली के दिन 13 नवम्बर को लंगर के शुभारंभ के दौरान पिछोर के सीमेंट व्यवसायी एवं समाजसेवी हरीकृष्ण पहारिया ने अपने पुत्र दीपक पहारिया के जन्म दिवस पर सौजन्य व्यवस्था करते हुये दीपयज्ञ एवं मंत्रोच्चार से पहले दिन का कार्यक्रम सम्पन्न कराया। इस दौरान कार्यक्रम की शुरूआत के अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक KP Singh कक्काजू ने अपने विचार रखते हुये कहा कि पिछोर क्षेत्र में पहली वार यह लंगर व्यवस्था प्रारंभ की जा रही है। 

जिसका हम स्वागत करते हैं एवं समिति को हर संभव सहयोग करने का वादा करते हैं। उन्हेांने कहा कि हमें अपने धन का सदुपयोग करना चाहिये। एैसे पुनीत कार्य हमें धन का सदुपयोग करना सिखाते हैं। आयोजन समिति एवं गायत्री परिवार को धन्यवाद देते हुये उन्हेांने लंगर की सुरक्षा एवं देखरेख में सहयेाग करने की भी बात कही। साथ ही उन्हेांने कहा कि हमें एैसे लोगों की उपेक्षा करनी होगी जो शराब पीकर अथवा असमाजिकता के रूप में लंगर की व्यवस्थाओं को वाधित करते हैं।  कार्यक्रम में गायत्री शक्तिपीठ के जिला संचालक डा.प्रमोद खरे ने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही उनके सानिध्य में शक्तिपीठ आचार्य वृजेश गुप्ता एवं सुरेशजी द्वारा दीपक पहारिया के जन्मदिन पर दीपयज्ञ कराया गया। मौके पर उपस्थित महिला एवं पुरूषवर्ग ने पुष्पवर्षा के साथ दीपक को आशीर्वाद दिया।