हाईवे पर चल रही है वसूली

शिवपुरी - शिवपुरी शहर में यातायात व्यवस्था सुधारने की बजाए यातायात पुलिस के जवान हाईवे पर अवैध वसूली करने में लगे हुए है। शहर से गुजरने वाले एबी रोड पर बड़े  वाहनों से अवैध वसूली करते हुए इन वर्दीधारियों को आसानी से देखा जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि पिछले 15 दिन से इस अवैध वसूली में एकाएक बढ़ोत्तरी हुई है। हाईवे पर सतनबाड़ा से लेकर बड़ौदी के बीच इस वसूली को अंजाम दिया जा रहा है। जिसमें ट्रक चालकों से जमकर पैसा ऐंठा जा रहा है। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों से कार्यवाही की मांग जोर पकड़ रही है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाईवे पर यातायात पुलिस के जवान अवैध वसूली कर रहे है। कुछ ट्रक चालकों ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि सतनबाड़ा से बड़ौदी तक बड़ौदी के बीच प्रायवेट वाहन में पुलिस के जवान अवैध वसूली को अंजाम दे रहे है। जिसमें ट्रक चालकों से मनमाने अंदाज में वसूली की जा रही है। खबर है कि यह वसूली एक वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश पर चल रही है। कुछ ट्रांसपोर्टरों ने पिछले दिनों इस मामले में पुलिस के ही एक वरिष्ठ अधिकारी को मौखिक शिकायत की थी मगर जिस प्रकार से अधिकारी ने शिकायत की अनसुनी की, उससे इस बात को बल मिला कि महकमे के वरिष्ठ अधिकारी कोई कार्यवाही करना नहीं चाहते है। 

दीवाली पर हो रही है वसूली


सूत्र बताते हैं कि यातायात के जवान दीवाली के नाम पर इस वसूली को अंजाम दे रहे है। कुछ ट्रक चालकों ने बताया है कि हाईवे पर सफेद वाहन साफतौर पर देखा जा सकता है जो इस वसूली को अंजाम दे रहा है। प्रतिदिन हजारों रूपये की वसूली अवैध रूप से वाहन चालकों से हो रही है। वरिष्ठ अधिकारी इस मामले में कोई जांच नहीं कर रहे है। यदि वरिष्ठ अधिकारी हाईवे पर अचानक छापामार कार्यवाही करें तो वसूली करने वाले यह कर्मचारी पकड़ में आ सकते है। 

शहर की यातायात व्यवस्था भगवान भरोसे


शिवपुरी शहर में इन दिनों यातायात व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है। दीपावली का त्यौहार सिर पर है और बाजारों में हौच-पौच व्यवस्था, बेतरतीब खड़े वाहन खराब यातायात की दशा को साफ बंया करते है। यातायात प्रभारी कविन्द्र सिंह चौहान गाड़ी में घूमने के अलावा कोई दूसरा काम नहीं करते है। शहर के माधवचौक, कोर्ट रोड, सदर बाजार, हलवाई खाना, निचला बाजार, गल्र्स स्क्ूल के पास, टेकरी आदि स्थानों पर हालात यह है कि पैदल चलना दूभर है। यातायात कर्मी वसूली में मग्न है व्यवस्थाओं को देख नहीं रहे है। कोर्ट रोड पर तो पूरा रास्ता ठेले वालों ने जाम कर दिया है और खबर तो यह भी है कि इन ठेले वालों से कुछ यातायात कर्मचारी दीवाली के नाम पर प्रतिदिन के हिसाब से वसूली कर रहे है। 

जुआ खेल रहे पांच जुआरी पकड़े


शिवपुरी 10 नवम्बर- पिछोर थाना क्षेत्र में रात्रि 9 बजे पुरानी मीट मार्केट में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पांच जुआरियों को 25 हजार की राशि सहित पकड़ लिया और पांचों जुआरियों के विरूद्ध 13 क जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि पुरानी मीट मार्केट बीएसएनएल टॉवर के नीचे बैठकर ब्रजेश जोगी पुत्र लक्ष्मण जोगी, संदीप उर्फ संजय पुत्र गोविंददास यादव, संजीव उर्फ संजय पुत्र मुन्नालाल गुप्ता, संदीप पुत्र हजरत लोधी, शहवाज पुत्र अवरार खां निवासगण पिछोर जुआ खेल रहे हैं। यह सूचना मिलते ही पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी तो वहां से इन पांचों लोगों को गिरफ्तार कर लिया।