Posts

Showing posts from September 23, 2012

अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट की नयी कार्यकारिणी ने ली शपथ

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश के नर्मदाघाटी, सामान्य प्रशासन, विमानन एवं शिवपुरी जिले के प्रभारीमंत्री के.एल. अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल समाज अपने समाज की सेवा के साथ अपने से अविकसित अन्न समाजों के उत्थान तथा विकास में भी अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि महाराज अग्रसेन से बडा कोई समाजवादी अभी तक नहीं जन्मा है।

अलग-अलग सड़क दुर्घटना दो की मौत

शिवपुरी। शहर के बीचों बीच दो सड़क हादसों में दो व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो घायल व्यक्ति को उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने वाहन चालकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर चालकों की तलाश शुरू कर दी है।

इंदिरा नगर में आकर्षक झांकियां बन रही आकर्षण का केन्द्र

Image
शिवपुरी। नगर के बीचों बीच इंदिरा नगर में क्षेत्र में छोटे-छोटे बच्चों द्वारा प्रतिदिन बदल-बदल कर लगाई जा रही झांकियां इन दिनों सभी के आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। यहां इंदिरा नगर के स्थानीय निवासियों का भी श्री गणेश महोत्सव में सराहनीय सहयोग इन बच्चों को मिल रहा है जो उन्हें संबल प्रदान कर प्रभु भक्ति की नई-नई सीख देकर इन्हें झांकियां लगाने के लिए प्रेरित करते है।

करैरा में अवैध आरा मशीनों का संचालन

शिवपुरी/करैरा। जिले के करैरा क्षेत्र में इन दिनों अवैध वन कटाई जोरों पर है यहां से होने वाले वनों की कटाई के बाद यह लकडिय़ां सीधे  अवैध रूप से संचालित आरा मशनों पर पहुंचती है। इस पूरे कार्य में संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों की संलिप्तता रहती है जिससे आए दिन यहां अवैध कटाई का जरिया बने वन विभाग को इस ओर जानकारी होने के बाद भी कार्यवाही करने से परहेज किया जा रहा है।

परनिंदा और झूठ तजकर उत्तम सत्यधर्म पालें: आचार्य सौभाग्य सागर

Image
शिवपुरी। पर्युषण पर्व के दौरान हम दस दिनों तक जिन धर्मों की आराधना करते हैं उनमें अष्टïमी का दिन उत्तम सत्य धर्म का दिन होता है जो हमें दूसरों की निंदा और झूठ न बोलना सिखाता है। यदि हम दूसरों की बुराई और झूठ के सहारे अपना जीवन यापन करते रहे तो इससे न केवल हम गर्त में जाते जाएंगे वरन् कभी भी हमारा कल्याण होने वाला नहीं है। आत्मकल्याण के लिए उत्तम सत्य धर्म का आसरा लेना आवश्यक है। यह विचार छत्री जैन मंदिर पर रविवार को उत्तम सत्य धर्म पर प्रवचन करते हुए जैनाचार्य सौभाग्य सागर महाराज ने व्यक्त किए।

अ रिब्यूलेट ऑफ रैफा एण्ड राइचसनेस का हुआ विमोचन

Image
शिवपुरी। शहर के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक एक वरिष्ठ अध्यापक डॉ. रतिराम धाकड़ द्वारा अंग्रेजी में लिखित 51 कविताओं की पुस्तक अ रिब्यूूलेट ऑफ रैफा एण्ड राइचसनेस का विमोचन बीते रोज भोपाल के रविन्द्र भवन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक माखन लाल राठौर भी मौजूद थे।