Posts

Showing posts from September 18, 2012

शिवपुरी के सिंघम को चोरों की चुनौती, ना कोई योजना ना कोई कार्रवाई...!

राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। इन दिनों शहर में पुलिसिया कार्यवाही के चलते आमजन ने कुछ हद तक राहत तो ली है लेकिन कहीं ना कहीं आमजन में पुलिस के प्रति विरोध भी है क्योंकि शहर में जिस प्रकार से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने अपराधों में कमी लाने का जो सपना संजोया है उसे काफी हद तक कष्टदायी बना रहे है चोर। जो इन दिनों शहर में ही ताबड़तोड़ चोरियों की घटनाओं को अंजाम देकर खुली चुनौती एड.एसपी को दे रहे है।

शिवपुरी में आज से शुरू होगा गणेशोत्सव

Image
शिवपुरी-राष्ट्रीय, धार्मिक, सामाजिक व सांस्कृतिक आयोजनों के माध्यम से समाज का आध्यात्मिक स्तर ऊंचा करते हुए विगत 27 वर्षो से अपनी भव्यता से प्रदेश में अलग पहचान बनाने वाले शहर का गौरव श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह के तत्वाधान में मनाए जा रहे श्रीगणेश समारोह आज श्री जी की स्थापना के साथ प्रारंभ हो जाएंगे।

रागिनी दहेजहत्याकांड: आरोपी दोषमुक्त

शिवपुरी। सेवानिवृत्त उपपुलिस अधीक्षक भानू प्रताप सिंह तोमर की पुत्री रागिनी पत्नि जितेन्द्र सिंह की दहेज हत्या के आरोप से उसके पति जीतू उर्फ जितेन्द्र, ससुर प्रेमसिंह उर्फ धर्मेन्द्र और सास मुन्नीबाई उर्फ मोहनी को बरी कर दिया गया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रभाकांत शुक्ला ने साक्ष्यों को विश्वसनीय न मानते हुए दोषमुक्त किया है।

डकैती की योजना बनाते बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

शिवपुरी। बीते कुछ सम से पुलिस की तफ्तीश इतनी तेज हो गई है कि बदमाश डकैती की योजना बना ही पाते है कि तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस सतर्क हो जाती है और यह बदमाश डकैती की योजना बनाते-बनाते ही गिरफ्तार हो जाते है। शहर में बीते दो माह के अंतराल में इस प्रकार की लगभग तीन घटनाऐं ऐसी हुई है जिसमें बदमाश डकैती की योजना बनाते हुए पकड़े गए।

रोटरी क्लब का पदस्थापना एवं शपथ ग्रहण समारोह 21 को

शिवपुरी। समाजसेवी कार्यों को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी आगे बढ़ाने के लिए रोटरी क्लब शिवपुरी की नई टीम आगामी 21 सितम्बर को स्थानीय होटल सोनचिरैया पर रात्रि 8:30 बजे आयोजित पदस्स्थापना एवं शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर सेवा गतिविधि की शपथ लेंगी। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस.वाय.कुर्रेशी होंगे जबकि कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहेंगी।

महावीर इण्टरनेशनल का नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर 27 को, पंजीयन जारी

शिवपुरी। शहर की समाजसेवी संस्था महावीर इण्टरनेशनल के तत्वाधान में आगामी 27 सितम्बर को नि:शुल्क लेंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन स्थानीय जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। इस शिविर में नेत्र रोगियों के लिए पंजीयन का कार्य भी शुरू कर दिया गया है जो जिला चिकित्सालय के कमरा नं.8 एवं 9 में नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.एच.पी.जैन व डॉ.एस.के.पुराणि से अपने नेत्र परीक्षण कराकर नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर का लाभ ले सकते है। सभी नेत्र रोगियों से आग्रह है कि वह नेत्र लैंस से संबंधित बीमारी के लिए शिविर का लाभ उठाऐं । यह जानकारी महावीर इण्टरनेशनल के अध्यक्ष गिरनार कुमार जैन व सचिव राजकुमार जैन ने संयुक्त रूप से दी।

नपा में ड्रेस कोड, लगाया जुर्माना

Image
शिवपुरी। शासन के निर्देशों के बाद नपा में कर्मचारियों की विशिष्ट पहचान और आम लोगों की सुविधा को देखते हुये जारी किया गया डे्रस कोड अब पालन न करने वाले कर्मचारियों की न केवल पर भारी पडेगा बल्कि उन्हें सार्वजनिक रूप से शर्मिन्दगी झेलनी पडेगी। कारण है नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति रिशिका अनुराग अष्ठाना द्वारा डे्रस कोड का पालन न करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रति तीखे तेवर अख्तियार करना।

त्योहारों के दौरान झांकी में अस्थाई विद्युत कनेक्शन लेने की अपील

शिवपुरी। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने धार्मिक उत्सव समितियों और बिजली उपभोक्ताओं से आयोजन स्थलों पर झांकियों की साज-सज्जा के लिये नियमानुसार अस्थाई विद्युत कनेक्शन लेने की मांग की है तथा जानकारी दी है कि अस्थाई कनेक्शनों की बिलिंग घरेलू दरों पर ही की जावेगी।