Posts

Showing posts from September 10, 2012

शहर में जुआ, सट्टा और शराब पर लगेगा प्रतिबंध : अमित सिंह

Image
राजू(ग्वाल)यादव/ शिवपुरी। शहर में बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए पुलिस के प्रयास निरंतर जारी है और यही कारण है कि अब तक जो कार्यवाही हुई उससे भी अधिक कार्यवाही आगामी समय में की जाएगी। मुझे सख्त नफरत है अवैध कारोबारों से साथ ही जुआ, सट्टा, और शराब का खुला कारोबार  भी मैं बर्दाश्त नहीं करता, ऐसे कारोबार के खिलाफ ना केवल अभियान जारी है बल्कि भविष्य में इस तरह कारोबार को पूर्णत: बंद हो ऐसे मेरे प्रयास होंगे। यह बात की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह जो जिन्होंने हमारे संवाददाता से अनौपचारिक चर्चा करते हुए शहर में बढ़े रहे अपराधों को रोकने पर अपने विचार व्यक्त किए।

पाल युवा मंच के सम्मान समारोह में शिवपुरी ने फहराया संभाग में परचम

शिवपुरी। आज की युवा पीढ़ी अदम्य शक्ति साहस और धैर्य की प्रतिमूर्ति है बस आवश्यकता है तो इन्हें समझने और समझाने की ताकि यह भावी भविष्य कभी अपने मार्ग से भटके नहीं अन्यथा यह भविष्य गर्त में भी जा सकता है।

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ का स्वास्थ्य शिविर आयोजित

शिवपुरी। मौसमी बीमारियों से बचाव और गरीब व निर्धनों की सेवा करने का अनुकरणीय कार्य करते हुए गत दिवस चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉ.राजेन्द्र गुप्ता के निर्देशन में एक दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन स्थानीय करौंदी में आयोजित किया गया। इस शिविर में अतिथिगणों के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर रावत, प्रदेश मंत्री ओमप्रकाश खटीक, विधायक शिवपुरी माखन लाल राठौर, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, भाजपा नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश जैन ओमी, पूर्व नगर मंडल अध्यक्ष अनुराग अष्ठाना, जिला पंचायत उपाध्यक्ष जण्डेल सिंह गुर्जर, कार्यालय मंत्री हरिओम नरवरिया काका मौजूद थे।

डीपीआईपी के धरना प्रदर्शन से ग्रामीण क्षेत्रों में बिगड़ी हालत

शिवपुरी। बीते 8 दिनों से जारी जिला गरीबी उनमूलन परियोजना( डी.पी.आई.पी )मप्र शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के समस्त सदस्य सलाहकार बीते 3 सितम्बर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर स्थानीय इंदिरा गांधी गरीबी हटाओ कार्यालय के ठीक सामने हड़ताल पर है। यहां हड़ताल से ग्रामीण क्षेत्रों में हालात बिगड़ रहे है जहां समूहों व कई ग्रामीणजनों को मिलने वाली योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इमामबाड़ा रोड पर खड़ा ट्रक बन रहा दुर्घटना का सबब

शिवपुरी। शहर के इमामबाड़ा की ओर जाने वाले प्रमुख मार्ग पर खड़ा एक ट्रक आए दिन दुर्घटनाओं का सबब बन रहा है। कई बार राहगीरों व स्थानीय नागरिकों ने इस संबंध में वाहन स्वामी से भी शिकायत की कि वह अपने ट्रक को यूनियन द्वारा तय किए गए स्थान ईदगाह प्रांगण पर खड़ा करें ताकि यहां दुर्घटनाऐं घटित ना हो और लोगों को आवाजाही के लिए भी यह मार्ग सुलभ हो सके। यहां बता दें कि इमामबाड़ा की ओर जाने वाले इस मार्ग से प्रतिदिन स्कूली बच्चे, बड़े-स्कूली वाहन, व राहगीरों सहित अन्य छोटी-बड़ी कारें व पैदल राहगीरों का निकलना होता है। कई बार यहां दुर्घटनाऐं भी हो चुकी है ऐसे में स्थानीय नागरिकों ने यातायात विभाग व जिला प्रशासन से इस ओर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है।

दुर्घटना का सबब बनता रोड पर गिरा खंबा

Image
शिवपुरी। शहर में बीते कुछ दिनों पूर्व गांधी कॉलोनी में एक बड़ी दुर्घटना होते-होते उस समय बच गई जब शहर में ही गोदरेज कंपनी द्वारा बिछाई जा रही केबिल लाईन के चलते एक खंबे को खड़ा किया जा रहा था लेकिन यहां इस खंबे का निर्माण ही इतनी घटिया क्वालिटी के साथ हुआ कि खंबा खड़ा करते वक्त आधा उठा कि तभी दो धड़ो के रूप में यह टूट कर धम्म से नीचे गिर गया।

वार्ड 2 शक्तिपुरम के वाशिंदों ने सीएमओ का किया घेराव

Image
शिवपुरी-शहर के वार्ड क्रमांक २ शक्तिपुरम खुडा इलाके के महिला पुरूषों ने अपने इलाके की पार्षद नीलू शुक्ला के नेतृत्व में  एकत्र होकर नपा सीएमओ पीके द्विवेदी का सोमवार को जमकर घेराव कर डाला।

हुकुमचंद की दुकान से पुलिस ने जप्त किए तम्बाकू गुटखे के पाउच

शिवपुरी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर माधव चौक के पास स्थित  एक दुकान से बड़ी संख्या मे तम्बाकू गुटखा के पाउच बरामद किए। पुलिस ने आरोपी दुकानदार हुकुचंद पुत्र पन्नालाल राठौर निवासी कमलागंज कलारी के पास शिवपुरी के विरूद्ध भादवि की धारा 188 और 2,3,4 ख खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।