Posts

Showing posts from November 7, 2012

...लो मंडी प्रांगण के बाहर सीधी खरीदी पर किया पांच गुना जुर्माना, तौला कांटा किया जब्त

विशेष रिपोर्ट पर असर/ललित मुदगल/ शिवपुरी- गत दिवस 'शिवपुरी मण्डी में लाखों का घपला, शासकीय गुल्लक को भारी क्षति, मण्डी के बाहर व्यापारियों के फड़ पर खुलेआम हो रही तौल' शीर्षक से नं.  न्यूज बेबसाईट शिवपुरीसमाचार.कॉम ने प्रमुखता से यह खबर प्रकाशित कर शासन एवं मण्डी प्रबंधन का ध्यान इस ओर आकर्षित किया था। जिसका संकेत था कि इन दिनों कई फड़ संचालक जगह-जगह अपने फड़ लगाकर मण्डी की गुल्लक को चपत लगा रहे है।

पुलिस ने सुलझाई पांच माह पूर्व के अंधे कत्ल की गुत्थी

शिवपुरी/करैरा-जिले के दिनारा क्षेत्र में ग्राम सिनौरा रोड़ के समीप बीते 5 मई 2012 को अज्ञात युवक की लाश मिली थी। इस मामले में पुलिस का मुखबिर तंत्र सक्रिय रहा जिसका परिणाम यह हुआ कि पुलिस अधीक्षक आर.पी.सिंह के निर्देशन में एसडीओपी करैरा पी.एस.सोलंकी ने अधीनस्थ पुलिस थानों के थाना प्रभारियों की टीम बनाई जिसमें दिनारा, करैरा, अमोला, सीहोर के थाना प्रभारी शामिल रहे।

ग्वाल महासभा का पांचवा स्थापना दिवस 18 को

शिवपुरी-शिक्षा के प्रति बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिवर्ष ग्वाल महासभा झांसी द्वारा स्थापना दिवस का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं व समाज के समाजसेवियों एवं समाज की प्रतिभाओं का सम्मानित कर इस स्थापना दिवस को उत्साह के सथ मनाया जाता है।

दहेज लोभियों पर प्रकरण दर्ज

शिवपुरी/ कोतवाली थाना क्षेत्र में दहेज प्रताडऩा से पीडि़त महिला ने अपने पति, सास और देवर पर मामला दर्ज कराया है। पीडि़त महिला जानकीबाई ने अपनी लिखित शिकायत में बताया कि उसकी शादी पांच वर्ष पूर्व इंदार निवासी सुनील प्रजापति से हुआ था।

फतेहपुर में रात्रि को हुआ दो पक्षो में झगड़ा, महिला सहित चार घायल

शिवपुरी- कोतवाली क्षेत्र के लालमाटी फतेहपुर पर बीती रात्रि आरोपियों ने हमला कर महिला सहित चार लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। झगड़े का कारण गणेशोत्सव के दौरान चप्पल चोरी के  आरोप का होना बताया गया है। फिलहाल पुलिस ने तीन लोगों के  खिलाफ धारा 323, 324, 294, 506 बी, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सफाईकर्मियों ने CMO ROOM का किया घेराव

शिवपुरी- नगरपालिका शिवपुरी में कार्यरत् सफाईकर्मियों ने वेतन विसंगति के चलते कल सफाई कार्य बंद रखा। कर्मचारियों ने वेतन विसंगति खत्म करने को लेकर कल दोपहर सीएमओ पीके द्विवेदी के कक्ष का घेराव कर जमकर नारेबाजी की और अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों ने कहा कि छह वर्षो से दैनिक वेतनभोगी के रूप में ये लोग काम कर रहे हैं,

पत्नि की हत्या के आरोप में पति को आजीवन कारावास

शिवपुरी- जिला एवं सत्र न्यायाधीश ए.एस. तोमर ने अपनी पत्नि की हत्या के आरोप में आरोपी रामकृष्ण धाकड़ पुत्र नक्टूराम धाकड़ उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम मकरारा थाना तेन्दुआ को दोषी पाते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी पर 2 हजार रूपए अर्थ दण्ड भी आरोपित किया गया है और अर्थ दण्ड अदा न करने पर उसे 2 माह अतिरिक्त रूप से जेल में काटने होंगे। इस मामले में अभियोजन की ओर से पैरवी शासकीय अभिभाषक मदन बिहारी श्रीवास्तव ने की।

शिवपुरी मण्डी में लाखों का घपला, शासकीय गुल्लक को भारी क्षति

विशेष खबर/ललित मुदगल/ शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी शिवपुरी में जब से नए सचिव की नियुक्ति की गई है तब से मण्डी के हालात बद से बदतर होते जा रहे है। जहां इन दिनों सोयाबीन और मूंगफली की आवक के साथ ही शासन को टैक्स की भरपूर आवक होना थी वहीं इससे ठीक उलट मण्डी प्रशासन की मिलीभगत से शासकीय गुल्लक को लाखों का चूना लगाया जा रहा है। शिवपुरी के हर प्रमुख मार्ग से लेकर शहर की सीमाओं पर फड़ लगाकर बैठे व्यापारियों के यहां लायसेंस ना होने पर भी खुलकर माल तौला जा रहा है और मण्डी प्रशासन इस ओर से आंखें मूंदे हुए है।

करैरा की युवती ने ग्वालियर में लगाई फांसी

शिवपुरी/करैरा-जिले के करैरा क्षेत्र में न्यू कॉलोनी में निवास करने वाले हरिओम गुप्ता की होनहार पुत्री गोल्डी गुप्ता जो बीते दो वर्षों से ग्वालियर में अध्ययन कर रही थी ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते मंगलवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पिता-पुत्र निकले हत्यारे

शिवपुरी- जिले के खनियांधाना के  ग्राम अमुआ के जंगल में बीते दो दिन पहले महेश केवट की लाश मिली थी। हत्या के आरोप में पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है और उनका एक साथी अभी फरार है। पुलिस ने हत्या एवं हत्या के साक्ष्य मिटाने का मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का सामूहिक विवाह सम्मेलन 24 को

शिवपुरी-अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी के तत्वाधान में प्रथम बार समाज हित में समाजसेवा का एक अनुकरणीय कार्य आगामी 24 नवम्बर को होने जा रहा है। यह आयोजन क्षत्रिय महासभा के बैनर तले सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन है। इस आयोजन की तैयारियां क्षत्रिय महासभा द्वारा शुरू कर दी गई है। आयोजन में सभी क्षत्रिय बन्धुओं से सहयोग का आग्रह किया गया है। यह बात एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी के जिलाध्यक्ष साहब सिंह कुशवाह एडवोकेट ने कही।

बदरवास व कोलारस में प्रशासन का छापा

बदरवास/ कोलारस- कलेक्टर आर.के.जैन के द्वारा नगर में मिलावटी और नकली दूध, मिठाईयों और घी के विक्रय को रोकने के लिये जांच दल गठित कर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। कलेेक्टर श्री जैन के द्वारा डिप्टीकलेक्टर मुकेश शर्मा के नेतृत्व में एक जांच दल गठित किया गया है।