Posts

Showing posts from November 20, 2012

भोपाल तक पहुंची जिलाध्यक्ष की लड़ाई

शिवपुरी/ शिवपुरी के भाजपा जिलाध्यक्ष को लेकर यशोधरा गुट और नरेन्द्र सिंह खेमे की लड़ाई भोपाल तक पहुंच गई है। नरेन्द्र सिंह तोमर गुट में ही दो खेमे बन जाने के बाद एक खेमे का नेतृत्व कर रहे जैन ब्रदर्स ने इस गुट से पाला बदलकर रणवीर रावत की खिलाफत कर दी है।

ऊर्जा और सक्षमता से परिपूर्ण है लियो क्लब : केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री सिंधिया

शिवपुरी-आज का युवा ऊर्जावान, साहसी व अदम्य सहनशक्ति से पूरिपूर्ण है यह मैंने लियो क्लब की इस टीम में देखा है जो मुझे गौरान्वित करती है कि वाकई देश के विकास में युवा पीढ़ी का बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है और देश इनके हाथों में सुरक्षित है लियो क्लब के इन युवाओं की यदि ऊर्जा को देश के विकास में लगाए तो निश्चित रूप से देश का विकास संभव है समाजसेवा के क्षेत्र में इन्होंने जो कदम रखा है

ग्वाल समाज के स्थापना दिवस पर 111 प्रतिभाऐं हुई सम्मानित

शिवपुरी-प्रतिभाओं से रोशन होने वाले ग्वाल समाज की बहुमुखी प्रतिभाओं ने ग्वाल महासभा के पांचवें स्थापना दिवस पर अपनी प्रतिभा के बल पर कई सम्मान होने का गौरव प्राप्त किया। इस अनुकरणीय कार्य को बीते पांच वर्षों से ग्वाल महासभा झांसी द्वारा किया जा रहा है।

प्रभात झा ने मुझ पर नही राजमाता पर लगाऐं है आरोप- सिंधिया

शिवपुरी/ केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज शिवपुरी में एक पत्रकारवार्ता में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष  प्रभात झा को निशाने पर ले लिया। प्र्रभात झा ने पिछले दिनों कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर शिवपुरी में 602 बीघा सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप लगाए थे। प्रभात झा के इन आरोपों के बाद आज सिंधिया ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोला।

मालाखेड़ी रेलवे क्रॉसिंग पर मिली लाश

शिवपुरी/ सिरसौद थाना क्षेत्र मालाखेड़ी रेलवे क्रासिंग गेट पर कल शाम रेल से कटे युवक का शव पुलिस ने सूचना पर आज बरामद कर लिया है। मृतक युवक की अभी तक कोई शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

जबरिया वैश्यावृत्ति और महिलाओं की खरीद फरोख्त को सहन नहीं किया जाएगा: महिला आयोग

शिवपुरी/ मप्र राज्य महिला आयोग की सदस्य सुश्री ज्योति येवतीकर और श्रीमती शशि सिन्हो ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि 21 वी शताब्दी में जबरिया वैश्यावृत्ति और महिलाओं की खरीद फरोख्त होना दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसी घटनाएं प्रकाश में आने पर इनके रोकथाम के लिए राज्य महिला आयोग कड़े कदम उठाएगी। ऐसी अमानवीय घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा।

रेलवे पटरी पर मिली युवक की कटी लाश

शिवपुरी/ सिरसौद थाना क्षेत्र मालाखेड़ी रेलवे क्रासिंग गेट पर कल शाम रेल से कटे युवक का शव पुलिस ने सूचना पर आज बरामद कर लिया है। मृतक युवक की अभी तक कोई शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

दहेज मांगने वाले पति पर दर्ज हुआ दहेज प्रताडऩा का मामला

शिवपुरी/ करैरा थाना क्षेत्र में दहेज के लोभी पति के खिलाफ उसकी पत्नि ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। पीडि़त महिला ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया है कि शादी के बाद से ही उसका पति उसे शराब पीकर आए दिन मारपीट करता था और उससे दहेज की मांग करता था। इसी प्रताडऩा से तंग आकर पीडि़त महिला ने करैरा थाने में अपने पति के खिलाफ शिकायत की। जिसकी जांच पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ 498 का मामला दर्ज कर लिया है।

अब बिजली से रोशन होंगें गांव : केन्द्रीय मंत्री सिंधिया

शिवपुरी/बदरवास-मेरे क्षेत्र की जनता का ही यह स्नेह प्रेम है कि हमारी वर्षों की मेहनत रंग लाई और 1 करोड़ 37 लाख रूपये की लागत अब राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के माध्यम से हर गांव रोशन हो सकेगा। इसके लिए इस फीडर के द्वारा जुडऩे वाले सभी ग्रामों में पर्याप्त बिजली मिल सकेगी ताकि वह न केवल फसलों में पानी दे सके बल्कि हर दिन रात में अंधेरे से दूर होकर उजियारे में  रह सकेंगें।