Posts

Showing posts from November 15, 2012

हर्षोल्लास के साथ मना दीपों का पर्व दीपावली

शिवपुरी -दीपों के पर्व दीपावली को शहरवासियों ने बड़े ही उत्साह के साथ मनाया एक ओर जहां शुभ मुहूर्त में लक्ष्मी माता की पूजा अर्चना की वहीं अपने-अपने प्रतिष्ठानों व दुकानों की दुकानदारों द्वारा सजावट कर भव्यता प्रदान करते हुए दीप जलाकर दीपावली पर्व की शोभा बढ़ाई।

खैराई में खूनी दीपावली, 2 हत्याएं

शिवपुरी/करैरा-एक ओर जहां समूचे देश भर में दीपावली की खुशियां मनाई जा रही थी तो वहीं दूसरी ओर जिले के करैरा क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम खैराई में दीपावली के इस त्यौहार पर आपसी विवाद के चलते दो की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना दीपावली के दिन रात्री लगभग 10 बजे की है जव गांव मे लोग अपने अपने घरों मे पूजा कर त्यौहार वना रहे थे तभी अचनक फटाखो की जगह गोली चलने की आवजे सुनाई दी गई जिसमे गांव के ही एक दलित परिवार के पिता पुत्र की गांव के ही रंजिश रखने वाले युवको ने गोली मारकर हत्या कर दी ।

धन का सदुपयोग करना सीखें: KP Singh

शिवपुरी/पिछोर- कहते हैं कि मानव सेवा ही परमात्मा की सेवा मानी जाती है इसी भाव के साथ पिछोर के कुछ युवा स्वयंसेवकों ने मानव सेवा समिति के तत्वाधान एवं गायत्री शक्तिपीठ परिवार के सहयोग से पिछोर में दीपावली के दिन से एक समय का भोजन प्रतिदिन भोजनार्थियों को कराने के उद्देश्य से लंगर का शुभारंभ कर दिया है।