Posts

Showing posts from January 17, 2012

शिवपुरी में हुई इस मौत का जिम्मेदान कौन है-कप्तान साहब?

Image
शिवपुरी-पुलिस जो कि जनसेवा देश सेवा का दंभ भरती है लेकिन देखा जा रहा है कि अब पुलिस अपने कर्तव्यों से भटक सी गई है। क्योंकि एक ओर तो चोर और अन्य घटनाक्रम पुलिस की छवि को जनता के सामने लाकर खड़ा कर देते है तो वहीं दूसरी ओर कई मामले ऐसे भी है जिसमें पुलिस अच्छे से अच्छे अपराधी को पकडऩे में नाकामयाब साबित होती है।

सूदखोरों के विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट

शिवपुरी. साहूकारी का काम करने वाले पवन कुमार पुत्र महावीर प्रसाद जैन एवं महावीर प्रसाद पुत्र हरगोविन्द निवासी नरवर जो कि साहूकारी का धंधा करते हैं के विरूद्ध गिरफ्तारी बारंट करैरा न्यायालय से धारा 420,341,294,506 बी के तहत जारी किया गया।

क्लर्क ने ऑफिस में खाया जहर

शिवपुरी-कोलारस नगर पंचायत में पदस्थ लिपिक शिवराज जाटव ने आज सल्फास की गोली खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने का प्रयास किया। लेकिन ऐसा क्या कारण रहा कि लिपिक को जहर खाने का प्रयास करना पड़ा। पुलिस ने मामला संज्ञान में लेकर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

भर्ती देने आए युवकों ने मचाया उपद्रव

Image
शिवपुरी-प्रदेश के विभिन्न 10 जिलों से सैनिक भर्ती के लिए आज शिवपुरी आये युवकों द्वारा शहर में जमकर उत्पात मचाते हुए न केवल शासकीय संपत्ति एवं गाडिय़ों की तोडफ़ोड़ की गई, बल्कि आमजन की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया, इतना ही नहीं भविष्य के इन रक्षकों ने अनुशासन की तमाम सीमाओं को लांगते हुए स्कूल व ट्यूशन जा रही छात्राओं के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को खुले तौर पर अंजाम दिया। इस पूरे घटनाक्रम की सूचना स्थानीय नागरिकों द्वारा देहात पुलिस को दी गई।

उपभोक्ता फोरम: सोने के आभूषण हेतु बुकिंग राशि ब्याज सहित वापस करने के आदेश

शिवपुरी- न्यायालय जिला उपभोक्ता फोरम शिवपुरी द्वारा एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए सोने के आभूषण हेतु जमा राशि तथा  उस पर समय-समय पर मिलने वाली ग्रोथ राशि वापस न करने पर बुकिंग राशि ब्याज तथा 3200 रूपये क्षतिपूर्ति एवं प्रकरण व्यय दिलाये जाने का आदेश पारित किया गया है।

अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता में सैकड़ों पहलवान पुरस्कृत

शिवपुरी. प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मकर सक्रांति के पावन पर्व पर क्षेत्रीय विधायक केपीसिंह कक्कजू की जन्मभूमि ग्राम करारखेड़ा के कमलेश्वर महादेव मंदिर पर   मेले में अखिलभारतीय कुश्ती दंगल का आयोजन दिनंाक  14, 15 व 16 जनवरी को कराया गया। कमलेश्वर मेले में कुश्ती दंगल का हजारों लोगों ने भरपूर आनन्द उठाया। इस अखिल भारतीय कुश्ती मुकाबले में दूर दूर के 55 किलो, 60 किलो, 65 किलो, 74 किलो, 84 किलो एवं इससे अधिक किलो वर्ग के खिलाडियों के दाव पेंच देखने को मिले।

विधायक ने किया नवनिर्मित पशु चिकित्सालय भवन का लोकार्पण

Image
शिवपुरी-पोहरी नगर के बी.आर.सी. भवन के नजदीक पशु चिकित्सालय अस्पताल प्रागण में 5 लाख से निर्मित नवीन भवन का पशु चिकित्सालय भवन का निर्माण किया गया था। जिसका लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती द्वारा किया गया था तथा बैराड नगर में भी 12 लाख की लागत से नवीन पशु चिकित्सालय भवन बनाया जा रहा है। इसके अलावा जल्द ही बमरा,झिरी,भटनावर आदि गॉवों में नवीन भवन बनकर तैयार होने वाले है।

स्व.शाही की स्मृति में प्रांतीय सम्मेलन आज

शिवपुरी. प्रांतीय वन सेवा संघ(वनरक्षक) एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ जिला शाखा शिवपुरी के तत्वाधान में प्रसिद्ध कर्मचारी नेता एवं साहित्यकार स्व.मदन मोहन शर्मा शाही की स्मृति में संघ द्वारा 12 से 18 जनवरी तक संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया। जहां व्यासपीठ से बालसंत नितिन भार्गव ने ओजस्वी वाणी में कथा का रसपान कराया। साथ ही कथा के समापन अवसर पर संघ द्वारा प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन आज 18 जतनवरी 2011 को स्थानीय काली माता मंदिर प्रांगण पर दोप.2 बजे से आयोजित किया गया है।

राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के अध्यक्ष ने घोषित की कार्यकारिणी

Image
शिवपुरी. भ्रष्टाचार के दंश से हर आमजन पीडि़त है ऐसे में आमजनों की समस्या की दृष्टिगत रखते हुए शिवपुरी में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुर्गेश सिंह सेंगर व प्रदेशाध्यक्ष कुंवर प्रताप सिंह राजपूत के अनुमोदन पर शिवपुरी में भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लड़ रहे युवा पत्रकार अशोक सम्राट अपने संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए नवीन कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए अपने पदीय दायित्व को निभाया। श्री सम्राट के मुताबिक अब शिवपुरी में भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ जल्द ही कार्यकारिणी के नेतृत्व में आन्दोलन किया जाएगा जिसमें शासकीय ही नहीं बल्कि अशासकीय लोग भी जो भ्रष्टाचार को बढ़ा रहे है ऐसे तत्वों के विरूद्ध मोर्चा खोलकर इनका विरोध किया जाएगा।

जीवन की व्यथाओं को दूर करने,करें कथा का श्रवण : संतश्री कृष्णा स्वामी

Image
शिवपुरी-इस संसार के प्राणी को यदि दु:ख और संताप से मुक्ति का मार्ग प्राप्त करना है तो कथा से बढ़कर अन्य कोई दूसरा माध्यम नहीं क्योंकि इसमें संपूर्ण ईश्वरीय कथाओं का वर्णन है जिन्हें एकाग्र मन से श्रवण किया जाए तो इस शरीर को सार्थक बनाया जा सकता है लेकिन संसारी मानव यह नहीं समझता तभी तो आज कलयुग में मानव आता है तो कुछ समय के लिए  उसी में वह अपना जीवन व्यर्थ में गंवा देता है इसलिए इस जीवन को सुखदायी और फलदायी बनाने के लिए ईश्वरीय ज्ञान को धारण करें और प्रभु गुणगान करें कलयुग से मुक्ति के लिए प्रभु गुणगान ही एक माध्यम है।

21 ताजिए हुए सुपुर्दे खाक

Image
शिवपुरी- हजरत हुसैन साहब की शहादत पर मनाए जाने वाले मोहर्रम के उपरांत उनके चालीसवें के रूप में बनाये गये चेहल्लुम के ताजिए गस्ती के बाद सोमवार की शुबह करबला में विसर्जित कर दिये गये। इस बार शहर में 27 ताजिए बनाये गए थे। जिनका विसर्जित कर किया गया।

मुख्यमंत्री निवास पर शिवपुरी के विद्यार्थी होंगे प्रोत्साहित

शिवपुरी-शासन द्वारा हायर सेकेण्ड्री स्कूल में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के लिए संचालित छात्र प्रोत्साहन योजना के अंर्तगत हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी माध्यमिक शिक्षा मण्ड़ल मप्र द्वारा आयोजित कक्षा 12 की मुख्य परीक्षा में 85 फीसदी या उससे अधिक अंक अर्जित करने वाले स्कूल शिक्षा एवं आदिवासी विकास विभाग के शासकीय विद्यालयों में अध्यनरत नियमित मेधावी विद्यार्थियों को आगामी 25 जनवरी को मुख्यमंत्री निवास श्यामला हिल्स पर सम्मानित किया जायेगा।

भाजपा सरकार ने किसानों का स्वाभिमान और मनोबल बढ़ाया:के.एल अग्रवाल

Image
शिवपुरी-मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वर्णिम मध्य प्रदेश के निर्माण का जो सप्तरंगी सपना बुना है। स्वर्णिम मध्य प्रदेश का उनका यह सपना सही मायने में किसानों की खुशहाली और सम्रद्धि से ही पूरा होगा। इसलिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान कैबिनेट का गठन किया है। पूरे देश में मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है।

परमात्मा को पाने वाणी और काया पर रखें नियंत्रण : संत श्री कृष्णा स्वामी

Image
शिवपुरी- परमात्मा को पाने के लिए वाणी और काया(शरीर) पर नियंत्रण जरूरी है। इस संसार में जन्म तो माता-पिता देते है परन्तु उसमें प्राण परमात्मा देते है अगर यह शरीर 5-5 ज्ञानेन्द्रियों को प्राप्त कर ले तो दशरथ के समान हो जाता है और यदि यही इन्द्रियों के वश में हो जाए तो दशानन हो जाता है अर्थात् इस शरीर और वाणी के नियंत्रण रखने के लिए सर्वप्रथम श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करें इससे सारे पापों से मुक्ति तो मिलेगी ही साथ ही मोक्ष का मार्ग भी यहीं से प्रशस्त होगा। यह शरीर हमारा है आत्मा नहीं इसलिए आत्मा की पवित्रता के लिए शरीर की पवित्रता आवश्यक है। शरीर और वाणी को अपने आचरण में उतारकर मोक्ष का यह मार्ग प्रशस्त कर रहे थे प्रसिद्ध भागवताचार्य संत श्री कृष्णा स्वामी महामण्डलेश्वर जो स्थानीय गोयल परिवार द्वारा कैला माता मंदिर पर आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के पश्चात पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

पोहरी में अधिकारियों की कॉलोनी भी अछूती नहीं अतिक्रमण से

Image
संतोष शर्मा पोहरी-वर्तमान में समूचा पोहरी अतिक्रमण की चपेट में है, यहां चारों ओर अतिक्रमण ही अतिक्रमण नजर आता है। हर कोई अपने लिये ज्यादा से ज्यादा जमीन मुफ्त में जुटाने की जुगाड़ में लगा रहता है, जिसमें पोहरी के अधिकारी और राजस्व विभाग के कर्मचारी भी कोई कार्यवाही न करके इसे बढावा दे रहे हैं। ऐसा लगता है कि अनुविभागीय स्तर के अधिकारी गहरी नींद में हैं जो कि अपने आखें के सामने हो रहे अतिक्रमण को नहीं देख पा रहे हैं।