ग्वालियर सासंद करेगी 31 जनवरी को नाईट क्रिकेट टूनामेंट का समापन

शिवपुरी -प्रथम दिन शुभारंभ के अवसर पर 6 टीमों के बीच हुये मुकाबले में विक्टोरिया, श्रीलंकन टाईगर, एकाउन्टर टीमों ने अपनी अपनी प्रतिद्वन्द्वी टीमों को हराकर विजयी श्री हासिल की। स्व० सुशील बहादुर अष्ठाना की स्मृति में हर वर्ष आयोजित होने वाले क्रिकेट नाईट टूनामेंट का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश मंत्री श्री ओमप्रकाश खटीक ने किया। यह टूनामेंट 26 जनवरी से होकर इसका समापन ग्वालियर संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा 31 जनवरी को किया जायेगा। इस मौके  पर वह विजयी टीमों को और खिलाडियों को पुरूस्कार भी देंगी।


ज्ञात हो कि इस 6 दिवसीय टूनामेंट में 16 टीमें भाग ले रही है। 30 जनवरी को सेमीफाइनल तथा 31 जनवरी को फायनल मैच सदर बाजार स्कू ल मैदान में खेला जायेगा। उक्त आशय की जानकारी देते हुये स्व० सुशील बहादुर अष्ठाना स्मृति टूनामेंट के आयोजक श्री अनुराग बहादुर अष्ठाना ने बताया कि हर वर्ष की भांती पंचवी वार इस भव्य टूनामेंट का आयोजन किया जा रहा है जिसमें शहर की 16 टीमें खेलेगीं इस वर्ष भी समूचे टूनामेंट का प्रसारण केवल नेटवर्क के माध्यम से किया जा रहा है। जिससे जो लोग मैदान पर खेल देखने नही आ पायेगें वह घर बैठे ही इस नाईट क्रिकेट टूनामेंट का मजा ले सकेगेंं। इस बार हमने टूनामेंट में विजयी टीम के लिये पुरूस्कार स्वरूप 21 हजार प्रथम पुरूस्कार तथा द्वितीय पुरूस्कार 11 हजार रूपये रखा गया है। 

साथ ही टूनामेंट में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम को डे्रसे भी आयोजन समिति मुहैया करायेगी। उन्होने कहा कि इस नाईट क्रिकेट टूनामेंट का लक्ष्य है कि शहर के गली मोहगों में रहने वाले और खेल में दिलचस्पी रखने वाले लोग खेल भावना से खेल अपने खेल का बेहतर ढंग से प्रदर्शन कर सकें। ज्ञात हो कि स्व० श्री सुशील बहादुर अष्ठाना की स्मृति में यह क्रिकेट टूनामेंट विगत पांच वर्षो से आयोजित किया जा रहा है आज इसका स्वरूप एक यादगार क्रिकेट टूनामेंट के रूप में शिवपुरी के लिये सावित हो रहा है। आयोजन समिति में लोगों से अपील की है कि वह हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस खेल मनोरंजन का आयोजन स्थल पर पहुंचकर लुफतउठाये।