महिलाओं ने सीखे योग के गुर

शिवपुरी-शहर की दुर्गा टॉकीज के सामने स्थित श्वेताम्बर जैन मंदिर  में साप्ताहिक महिला योग शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं ने विभिन्न बीमारियों को योग के माध्यम से दूर करने के लिए गुर सीखे। यह योग शिविर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला संगठन द्वारा लगाया था। इस शिविर में अनेक महिलाओं ने भाग लेकर लाभ प्राप्त किया।


शिविर के समापन अवसर पर योग शिक्षिका कुमारी रूचि मित्तल ने योग के विभिन्न आसनों को बताया, साथ ही कई तरह की बीमारियों से निजात दिलाने के लिए योग को महत्वपूर्ण बताया और कई आसनों के माध्यम से बीमारियां दूर करने के तरीके बताए। शिविर के समापन मौके पर संस्थाध्यक्ष मृदुला राठी, सचिव नमृता गर्ग ने योग शिक्षिका का माल्यार्पण का स्वागत किया। आयोजन को लेकर नमृता गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि इस छोटे से शिविर से कई महिलाओं को लाभ प्राप्त हुआ है और वह आगे भी इस तरह के आयोजन संगठन के माध्यम से करेंगी। 

कार्यक्रम का संचालन मृदुला राठी एवं आभार प्रदर्शन प्रेरणा सांड ने किया। योग शिक्षिका द्वारा महिलाओं को दिए गए योग लाभ को लेकर संस्था अध्यक्ष ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर रीता, रेखा, शिखा, लवली, निर्मला कोचेटा, रेखा लड़ा, ममता मजेजी, मंजू खंडेलवाल, कृष्णा खंडेलवाल, संतोष खंडेलवाल, नंदा खंडेलवाल, सुनीता भांडावत, संध्या कोचेटा आदि उपस्थित थीं।