Good News: मध्यप्रदेश में 13 हजार नौकरियां बांटेगी Infosys

अजय वर्मा
भोपाल. मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एवं सूचना प्रौद्योगिकी तथा उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय की विशेष उपस्थिति में आज यहां मंत्रालय में देश की अग्रणी आई.टी.कंपनी तथा प्रदेश शासन के बीच एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि निवेश तथा औद्योगिक प्रगति में यह एम.ओ.यू. प्रदेश को विकास की नयी राह प्रशस्त करेगा।


सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में मध्य प्रदेश की यह ऊँची उड़ान का लांचिंग पैड तैयार हो गया है। इन्फोसिस प्रदेश में 600 करोड़ रूपये का निवेश करेगा। इससे प्रदेश में 13000 युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। इन्फोसिस की यह महत्वाकांक्षी परियोजना पांच वर्ष में पूरी हो जायेगी।

एम.ओ.यू. में राज्य सरकार की ओर से सचिव सूचना एवं प्रौद्योगिकी श्री हरिरंजन राव ने और इन्फोसिस के वाइस प्रेसीडेंट श्री चन्द्रकेतु झा ने हस्ताक्षर किए। राज्य शासन ने इन्फोसिस को इन्दौर के सुपर कॉरीडोर में 130 एकड़ भूमि 33 वर्षों के लिये लीज पर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री दीपक खांडेकर और इन्फोसिस के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री नीलादुरी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में इन्फोसिस का आगमन प्रदेश की बड़ी उपलब्धि है।

इन्फोसिस की बेवसाइट पर जाने एवं एडवांस अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें