भाजपा नेता की मनमानी, आमरास्ते पर किया बेजा कब्जा

शिवपुरी. एक स्थानीय भाजपा नेता द्वारा अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर सार्वजनिक जगह पर किये गये अतिक्रमण और उस पर शौचालय बना लेने के बाद अब पक्की दुकान बनाने का इरादा जाहिर करने से क्षेत्र मे तनाव पैदा हो गया है। उक्त भाजपा नेता जिस आम रोड़ पर दुकान बनाना चाह रहे हैं वह सीसी रोड़ बेजा कब्जे से किसी काम की नहीं रह जायेगी और लोग उसका सार्वजनिक रूप से उपयोग नहीं कर पायेगे। इसी जगह एक धर्मस्थल भी है, जहां पहुंचने के लिये इसी सीसी रोड़ का सहारा लिया जाता है। भाजपा नेता के इस कृत्य से मौके पर शांति भंग होने की स्थिति पैदा हो गई है।
भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल के निवास स्थान के नजदीक से आम सड़क गुजरी है। यह रास्ता इसके पूर्व तक आमराहगीरों के आने-जाने का जरिया था। श्री खण्डेलवाल द्वारा इस पर बालाबाला शौचालय बना लिया गया, जिसे रोकने का प्रयास न तो प्रशासन ने किया और न आमजनता की आपत्ति की ही कोई परवाह की गई। अब इसी रास्ते पर शौचालय के बाद भाजपा नेता श्री अग्रवाल की मंशा पक्की दुकान बनाने की है, जिसकी तैयारियां की जा रहीं हैं और मटेरियल भी मौके पर जमा कर दिया गया है। 

यदि यह दुकान और बन गई तो यह पक्की सीसी रोड़ सार्वजनिक आवागमन के लिये व्यर्थ हो जायेगी। इसी बात को लेकर क्षेत्रवासी कुपित हैं और उनका इरादा भाजपा नेता के मंसूबों को पूरा नहीं करने देने का लगता है। यदि इस अवैध निर्माण कार्य को लेकर कोई तकरार हुई तो निश्चित रूप से कई पेचीदगियां पैदा हो जायेंगी। ऐसे में क्षेत्र की शांति भंग होने की प्रबल आशंका दिखाई दे रही है। जिस सड़क पर श्री खण्डेलवाल यह निर्माण कार्य करा रहे हैं, वह सुनार गली और श्वेताम्बर मंदिर को जोड़ता है। 

यह गौरतलब है कि जिस स्थल पर अतिक्रमण कर लिया गया है यह रास्ता नगर पालिका द्वारा बनवाया गया था। इस मुद्दे को लेकर नगर पालिका परिषद में भी सुगबुगाहट है और कई पार्षदों ने विशेषकर कांग्रेस पक्ष के जनप्रतिनिधियों ने सत्ता की आड़ में सार्वजनिक जगह पर अवैध कब्जे और निर्माण कार्य को लेकर असंतोष जाहिर किया है। यह भी तय लगता है कि यदि सार्वजनिक रास्ते पर हर विरोध के बावजूद निर्माण कार्य कराया जाना जारी रखा गया तो कोई आंदोलन भी छिड़ जाये तो कतई आश्चर्य नहीं होगा। देखते हैं कि आमजन की चिंता के मद्देनजर इस मुद्दे पर प्रशासन कोई कार्रवाई करता है अथवा फिर सत्ता के रसूखदार की तूती बोलती है।